ENG vs PAK: शाहीन अफरीदी ने उड़ाए एलेक्स हेल्स के होश, पहले ही ओवर में उड़ा दिया विकेट, निकाल दी सारी हेकड़ी

189
ENG vs PAK: शाहीन अफरीदी ने उड़ाए एलेक्स हेल्स के होश, पहले ही ओवर में उड़ा दिया विकेट, निकाल दी सारी हेकड़ी


ENG vs PAK: शाहीन अफरीदी ने उड़ाए एलेक्स हेल्स के होश, पहले ही ओवर में उड़ा दिया विकेट, निकाल दी सारी हेकड़ी

मेलबर्न: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स फाइनल मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके। टी20 विश्व कप का फाइनल मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है। मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स शाहीन शाह अफरीदी की तेज गति के स्विंग को बिल्कुल नहीं समझ पाए और बोल्ड हो गए। इसके साथ ही अफरीदी ने टीम के लिए फिर से पहले ही ओवर में विकेट लेने का काम किया। पाकिस्तान के लिए हेल्स का यह विकेट काफी महत्वपूर्ण रहा।


पारी की शुरुआत करने वाले हेल्स सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। हालांकि दूसरी छोड़ से कप्तान जोस बटलर पारी को संभाल कर पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण पर लगातार प्रहार करते रहे।

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी थी पहले गेंदबाजी

पाकिस्तान के खिलाफ इस फाइनल मैच में इंग्लैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टीम के इस फैसले को गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया और पाकिस्तान को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन पर ही दिया। इंग्लैंड के लिए इस मैच में सैम करन ने बेहतरीन तीन विकेट अपने नाम किया। सैम करन ने इस दौरान पाकिस्तान बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसा दिया। मैच में उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने सिर्फ 12 रन खर्च किए।

सैम करन के अलावा मैच में आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन ने भी दमदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। आदिल और जॉर्डन ने मैच में दो-दो विकेट लिए। आदिल राशिद ने अपने चार ओवर में 22 रन खर्च किए। इसके अलावा जॉर्डन ने 27 लुटाए। वहीं बेन स्टोक्स ने भी अपने चार ओवर में 32 रन देकर एक सफलता हासिल की। लिविंग लियामस्टोन और क्रिस वोक्स दो ऐसे गेंदबाज रहे जिन्हें एक भी सफलता नहीं मिली।

पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने बचाई बल्लेबाजी लाज

विश्व कप के फाइनल मैच में पाकिस्तान की टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी कमाल नहीं दिखा सकी। मैच में मोहम्मद रिजवान सिर्फ 15 रन बना सके। वहीं कप्तान बाबर आजम के खाते में 32 रन रहे। वहीं मोहम्मद हारिस सिर्फ 8 रन बनाकर लौट गए।

हालांकि शान मसूद ने जरूर पारी को संभालने का काम किया। शान मसूद ने 28 गेंद में 38 रनों की पारी खेली। वहीं शादाब खान ने 20 रनों का योगदान दिया।

ENG vs PAK: एक ‘पाकिस्तानी’ ने ही बजाई पाकिस्तान की बैंड, बाबर चौथी बार हुए आदिल रशीद के शिकार
navbharat times -Pak vs Eng: पाकिस्तान पर अकेले भारी एमएस धोनी का ‘चेला’, निकाली बाबर सेना की हेकड़ी
navbharat times -Pak vs Eng Final Today: T20 वलर्ड कप में इंग्लैंड से कभी नहीं जीता पाकिस्तान, क्या बाबर सेना कर पाएगी चमत्कार?





Source link