Emraan Hashmi Birthday: इमरान हाशमी की ‘जन्नत’ हैं बीवी परवीन साहनी और बेटा अयान, 10 साल डेटि‍ंग के बाद की थी शादी

141


Emraan Hashmi Birthday: इमरान हाशमी की ‘जन्नत’ हैं बीवी परवीन साहनी और बेटा अयान, 10 साल डेटि‍ंग के बाद की थी शादी

बॉलिवुड में ‘सीरियल किसर’ नाम से मशहूर ऐक्टर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) 43 साल के हो चुके हैं। आज उनका बर्थडे (Happy Birthday Emraan Hashmi) हैं। इमरान हाशमी वो अभिनेता हैं जो पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखना ही पसंद करते हैं। उन्हें परफेक्ट फैमिली मैन कहा जाना एकदम सही होगा। सभी जानते हैं कि वह बेहतरीन पिता और पति दोनों हैं। कभी बेटे अयान के साथ हंसी ठिठोली करते तो कभी वाइफ परवीन साहनी (Parveen Shahani) को प्रोटेक्ट करते नजर आते हैं। ऐक्टर की वाइफ (Emraan Hashmi Wife) परवीन उन चुनिंदा इंडस्ट्री की वाइव्स में से एक हैं जो लाइमलाइट से दूर रहकर परिवार की जिम्मेदारियों को निभाने में यकीन रखती हैं। यही वजह है कि बहुत रेयर ही दोनों किसी पार्टी या अवॉर्ड फंक्शन में हिस्सा लेते हैं। मीडिया की चटपटी खबरों से लेकर वेकेशन समेत किसी भी तरह के गॉसिप्स से दोनों कोसों दूर रहते हैं।

कैसे शुरू हुई इमरान हाशमी की लवस्टोरी

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi Love Story) पर्दे पर बेशक कई हीरोइनों के साथ रोमांस करते नजर आए हो लेकिन असल जिंदगी में उनका दिल एक ही लड़की पर आया वो थीं परवीन साहनी। दोनों की लव स्टोरी स्कूल कॉलेज के दिनों से ही शुरू हुई। पढ़ाई के दौरान ही दोनों के दिल मिले, प्यार हुआ, अफेयर चला और हमेशा के लिए साथ रहने का फैसला कर लिया। कई साल तक डेट करने के बाद इमरान और परवीन ने शादी कर ली।

इमरान का थामा था परवीन ने हाथ
इमरान हाशमी ने पढ़ाई पूरी करने के बाद इंडस्ट्री में करियर की शुरुआत की। पहली ही फिल्म के ऑडिशन में वह रिजेक्ट हो गए। इसके बाद उन्होंने विक्रम भट्ट की ‘राज’ फिल्म से असिस्टेंट डायरेक्टर का काम शुरू किया। कुछ दिन ये काम उन्होंने किया लेकिन फिर वह समझ गए कि वह ये नहीं कर पाएंगे। साल 2004 में उन्होंने विक्रम भट्ट की फिल्म फुटपाथ से बॉलिवुड डेब्यू किया। इस दौरान करीब 5 साल तक इंडस्ट्री में इमरान हाशमी सफलता की राह तक रहे थे लेकिन परवीन ने उनका इस स्ट्रगल के दौरान भी साथ नहीं छोड़ा। परवीन का यही यकीन इमरान के लिए मजबूत साबित हुआ और आगे चलकर उनकी मर्डर, जहर और आशिक बनाया आपने जैसी फिल्मों से वह सुपरहिट साबित हुए।

Tuesday Tadka: अलीसा खान, केनाज मोतीवाला, सोनम.. आखिर कहां गायब हो गईं बॉलिवुड की ये 5 हसीनाएं
मिलिए इमरान हाशमी और परवीन साहनी के बेटे अयान
कामकाज संभलने के बाद 14 दिसंबर 2006 में परवीन साहनी और इमरान हाशमी ने निकाह कर लिया। शादी के चार साल साल 2010 में दोनों का एक बेटा हुआ जिसका नाम रखा अयान। दोनों की जिंदगी बढ़िया चल रही थी लेकिन भूचाल जब आया जब नन्हे अयान को कैंसर हो गया। साल 2014 में बेटे के कैंसर के बारे में सुन इमरान हाशमी के पैरों तले जमीन खिसक गई लेकिन वाइफ और इमरान ने इस लड़ाई को भी लड़ा और जीता। 5 साल तक इलाज करवाने के बाद अयान ठीए हो गए।



Source link