Elon Musk news: ऐसे ही कैश फूंकते रहे तो दिवालिया हो जाएगी ट्विटर… एलन मस्क की कर्मचारियों को चेतावनी

149
Elon Musk news: ऐसे ही कैश फूंकते रहे तो दिवालिया हो जाएगी ट्विटर… एलन मस्क की कर्मचारियों को चेतावनी

Elon Musk news: ऐसे ही कैश फूंकते रहे तो दिवालिया हो जाएगी ट्विटर… एलन मस्क की कर्मचारियों को चेतावनी

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) का सीईओ बनने के बाद कंपनी के कर्मचारियों को पहली बार एड्रेस किया है। उनका कहना है कि अगर कंपनी ने ज्यादा पैसा कमाना शुरू नहीं किया तो वह दिवालिया हो सकती है। मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की डील पिछले महीने के अंत में पूरी की। इसके साथ ही उन्होंने कंपनी में ताबड़तोड़ फैसले लेने शुरू कर दिया हैं। दुनियाभर में कंपनी के आधे कर्मचारियों को निकाल दिया गया है। भारत में तो कंपनी ने 90 फीसदी कर्मचारियों को निकाल दिया है। जो कर्मचारी बचे रह गए हैं उन्हें हफ्ते में कम से कम 40 घंटे काम करने को कहा गया है। मस्क का कहना है कि आने वाले दिन काफी मुश्किल रह सकते हैं। कर्मचारियों को हफ्ते में 80 घंटे काम करना पड़ सकता है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने पहली बार ट्विटर के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कई तरह की बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को फ्री फूड जैसी कई सुविधाएं नहीं मिलेंगी। साथ ही उन्होंने वर्क फ्रॉम होम (WFH) की सुविधा को भी पूरी तरह खत्म कर दिया है। इससे पहले कंपनी के कर्मचारियों को कहीं से भी काम करने की सुविधा मिली हुई थी। मस्क ने कहा, ‘अगर आप ऑफिस नहीं आना चाहते हैं तो रिजाइन कर सकते हैं।’

Elon Musk news: बढ़ सकती हैं एलन मस्क की मुश्किल, ट्विटर से निकाली गई गर्भवती कर्मचारी ने दी कोर्ट में घसीटने की धमकी
मस्क का स्टाइल
मस्क ने कहा कि कंपनी को आठ डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रॉडक्ट ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) पर तेजी से आगे बढ़ना चाहिए। जानकारों का कहना है कि मस्क कर्मचारियों को उत्साहित करने के लिए पहले भी इस तरह की बातें करते रहे हैं। यह उनके मैनेजमेंट का स्टाइल है। वह यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत नहीं की तो कंपनी की मुश्किलें बढ़ सकती है। वह अपनी कंपनियों के कर्मचारियों से कड़ी मेहनत करवाने के लिए बदनाम हैं। हाल में ट्विटर की एक महिला कर्मचारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में वह फर्श पर सो रही थीं।

navbharat times -Elon Musk news: नीली चिड़िया ने एलन मस्क को दिया 70 अरब डॉलर का झटका, जानिए कितनी रह गई है उनकी नेटवर्थ
इस बीच ट्विटर के कई बड़े अधिकारियों ने रिजाइन कर दिया। इनमें चीफ इनफॉरमेशन सिक्योरिटी ऑफिसर, चीफ प्राइवेसी ऑफिसर और चीफ कंप्लायंस ऑफिसर शामिल हैं। इसके साथ ही कई एडवरटाइजर्स ने भी ट्विटर पर फिलहाल रोक दिया है। इनमें इंश्योरेंस कंपनी Allianz और ऑटो कंपनी Audi शामिल हैं। मस्क के ट्विटर का मालिक बनने के बाद एडवरटाइजर्स आशंकित हैं। इस बीच मस्क का कहना है कि उन्होंने एडवरटाइजर्स की बात सुनी है और उनकी चिंताओं को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News