Elon Musk: मेरी दो फीसदी संपत्ति लेकर यह बताएं कि दुनिया से भूख कैसे मिटाई जा सकती है, एलन मस्क ने यूएन को दिया चैलेंज

69


Elon Musk: मेरी दो फीसदी संपत्ति लेकर यह बताएं कि दुनिया से भूख कैसे मिटाई जा सकती है, एलन मस्क ने यूएन को दिया चैलेंज

नई दिल्ली
Elon Musk Challange: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Tesla Inc के मालिक एलन मस्क ने कहा है कि अगर संयुक्त राष्ट्र चाहे तो उनकी दो फीसदी संपत्ति लेकर दुनिया से गरीबी मिटाने की कोशिश कर सकती है। उन्होंने कहा कि वह टेस्ला के $6 अरब के शेयर बेचकर यूनाइटेड नेशंस को दान करने के लिए तैयार है, बस उन्हें यह बताना है कि वह दुनिया से भूख को कैसे खत्म कर सकते हैं?

यह भी पढ़ें: ग्लोबल सीईओ बने भारतीय में जुड़ा एक और नाम, मैसूर में जन्मे वेंकट बने बार्कलेज बैंक के सीईओ

यूनाइटेड नेशन वर्ल्ड फूड प्रोग्राम (UNWFP) के निदेशक डेविड बेसले ने हाल में ही एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा था है कि अगर एलन मस्क, जेफ़ बेजोस और अन्य अरबपति अपनी संपत्ति का दो फीसदी हिस्सा भी दान कर दे तो दुनिया से भूख मिटाने में सफलता मिल सकती है।

ट्विटर पर समझाएं

एलन मस्क ने कहा है कि अगर यूनाइडेट नेशन्स वर्ल्ड फूड प्रोग्राम ट्विटर पर यह समझा सकें कि कैसे 6 अरब डॉलर से दुनिया भर की भुखमरी की समस्या खत्म हो सकती है, वह तुरंत टेस्ला के 6 अरब डॉलर के शेयर बेचने के लिए तैयार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह सब जनता के सामने होना चाहिए, ताकि लोग देख सकें कि पैसे कहां और कैसे खर्च होंगे।

दो फीसदी दौलत काफी

संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम के निदेशक डेविड बेसले ने कहा था कि टेस्ला चीफ जैसे अरबपतियों की कुल दौलत का केवल दो फीसदी पैसा दुनिया की भूख मिटा सकता है। उन्होंने कहा था कि एलन मस्क की दौलत 300 अरब डॉलर से ज्यादा है वहीं दूसरे स्थान पर जेफ बेजोस की प्रॉपर्टी है। वह इस समय 195 अरब डॉलर के मालिक हैं। ये दोनों मिलकर दुनिया की भूख मिटा सकते हैं। उन्होंने कहा था कि एलन के पास अच्छा मौका है, वह केवल दो प्रतिशत रकम यानी छह अरब डॉलर के दान से दुनिया की भूख मिटा सकते हैं।

दुनिया में चार करोड़ लोग भूखे

बेसले ने कहा कि 4.2 करोड़ लोगों की मदद के लिए 6 अरब डॉलर की जरूरत है, जिन तक अगर हम समय रहते नहीं पहुंचे तो वह भूख से ही मर सकते हैं। ब्लूमबर्ग के अनुसार एलन मस्क की दौलत अभी करीब 289 अरब डॉलर है। बेसले दुनिया को भुखमरी की समस्या से बचाने के लिए एलन मस्क की दौलत का 2 फीसदी हिस्सा दान में चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: बिटकॉइन की तर्ज पर RBI के डिजिटल करेंसी लाने के क्या हैं नफा-नुकसान, यहां समझिए

Diwali Sale: कंपनियां क्यों लगाती हैं 99, 499, 999 जैसे प्राइस टैग, समझिए इसके पीछे का गणित



Source link