आज से दो दिन की हड़ताल पर बिजली, बीमा, डाक और बैंक के कर्मचारी

0

नई दिल्ली: आज से बैंक, बीमा व डाक समेत कई केंद्रीय श्रम संगठन दो दिवसीय हड़ताल पर है. ये ही नहीं निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारी संगठन भी शक्ति भवन में प्रदर्शन करेंगे.

वहीं कुछ श्रमिक संगठनों ने हड़ताल से अपने को अलग रखा हुआ है. बता दें कि बिजली कर्मचारियों व इंजीनियरों की राष्ट्रीय समन्वय समिति नेशनल को ऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ एलेक्ट्रीसिटी एम्प्लाइज एंड इंजीनियर्स (एनसीसीओईईई) आज से दो दिन के कार्य बहिष्कार और हड़ताल पर है.

आपको बता दें कि संघ ने केंद्रीय विधुत मंत्रालय द्वारा विद्युत संशोधन बिल 2018 के सम्बन्ध में एनसीसीओईईई को लिखे गए पत्र को नाकाफी बताया है. ये ही नहीं संघ ने विद्युत मंत्रालय की अपील को भी नकारा है. विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुबे का कहना है की केंद्र सरकार के विधुत मंत्रालय द्वारा भेजे गए पत्र में सिर्फ यह ही लिखा गया है कि इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट)बिल 2018 अभी संसद के पटल पर नहीं रखा गया है इस बिल पर मिल रहीं आपत्तियों पर परीक्षण भी करवाया जाएगा. विद्युत मंत्रालय ने यह लिखा है की सभी आपत्तियों का परीक्षण कर बातचीत हो रहीं है.

बीमा कर्मचारी भी हड़ताल पर:-

ज्वाइंट फोरम के तत्वावधान में जनरल इंश्योरेंस की चारों कंपनियों यूनाइटेड, भारतीय जीवन बीमा, ओरिएंटल, नेशनल और न्यू इंडिया के प्रधान कार्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे. वहीं संयुक्त मोर्चा के कन्वीनर अब्दुल नईम इररीसी का कहना है कि पेंशन का एक और विकल्प देने व वेतन में बढ़ोतरी कि मांग की गई है.

पावर आफिसर्स एसोसिएशन नहीं होगा शामिल:-

यूपी पावर आफिसर्स एसोसिएशन ने बीते दिन फील्ड हास्टल कार्यालय में प्रांतीय कार्यसमिति कि मीटिंग कि है. इस पर एसोसिएशन के अध्यक्ष केबी राम ने बताया है की मंगलवार से प्रस्तावित कार्य बहिष्कार में एसोसिएशन कोई भी सदस्य हिस्सा नहीं लेंगे.