चुनाव आयोग ने की BJP नेताओं की बोलती बंद

aap
चुनाव आयोग ने की BJP नेताओं की बोलती बंद

चुनाव को लेकर भड़काऊ बयान चलते ही रहते है. भारतीय जनता पार्टी सांसद प्रवेश वर्मा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर एक्शन लिया है. चुनाव आयोग ने प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर को बीजेपी की स्टार कैंपेनर लिस्ट से बाहर करने का आदेश जारी किया. हालांकि दोनों नेता अभी भी दिल्ली में चुनाव प्रचार कर सकते है.

चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर चुनाव प्रचार कर सकते हैं. अगर प्रत्याशी इन दोनों नेताओं की रैली कराता है, तो वह सब उनके चुनाव खर्च में जोड़ा जाएगा. इससे पहले भी इन दोनों ही नेताओं की रैली को पार्टी के चुनाव खर्च में जोड़ा जाता था. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना आतंकी और नक्सली से की थी.

मादीपुरी में एक जनसभा के दौरान प्रवेश वर्मा ने कहा, केजरीवाल जैसे नटवरलाल केजरीवाल जैसे आतंकवादी देश में छुपे बैठे हैं. हमें तो सोचने पर मजबूर होना पड़ता है कि हम कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवादियों से लड़ें या फिर केजरीवाल जैसे आतंकवादियों से इस देश में लड़ें’. वहीं दूसरी ओर प्रवेश वर्मा के बयान पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर दुख जाताते है. उन्होंने लिखा कि ‘पांच साल दिन रात मेहनत कर के दिल्ली के लिए काम किया. दिल्ली के लोगों के लिए अपना सब कुछ त्याग दिया. राजनीति में आने के बाद बहुत कठिनाइयों का सामना किया, ताकि लोगों का जीवन बेहतर कर सकू. बदले में आज मुझे भारतीय जनता पार्टी आतंकवादी कह रही है. बहुत दुख और शर्म की बात है.

यह भी पढ़ें : 5 साल में सीएम अरविंद केजरीवाल की संपत्ति में हुआ इजाफा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया था. अनुराग ठाकुर ने एक रैली में देश ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो’ के नारे लगवाए थे. इस मामले में चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को नोटिस भेजा था.