Eknath Shinde News: फडणवीस सीएम बने तो शिंदे को डेप्युटी सीएम कुर्सी! जानिए बागी गुट के संभावित मंत्रियों की लिस्ट

171

Eknath Shinde News: फडणवीस सीएम बने तो शिंदे को डेप्युटी सीएम कुर्सी! जानिए बागी गुट के संभावित मंत्रियों की लिस्ट

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट गहराता जा रहा है। श‍िवसेना प्रमुख अपने बागी व‍िधायकों का मनाने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में अभी तक पर्दें के पीछे रही बीजेपी धीरे-धीरे खुलकर सामने आने लगी है। बीजेपी ने अब सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। माना जा रहा है क‍ि बीजेपी और शिंदे गुट मिलकर महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। सूत्रों की माने तो देवेंद्र फडणवीस के मुख्‍यमंत्री और श‍िवसेना के बागी मंत्री एकनाथ श‍िंदे के डेप्‍युटी सीएम बनाए जाने की तैयारी लगभग हो चुकी है। फडणवीस इस प्‍लान को फाइनल करने के ल‍िए मंगलवार को द‍िल्‍ली पहुंचे हैं। माना जा रहा है क‍ि द‍िल्‍ली से हरी झंडी म‍िलने के बाद बीजेपी और श‍िंदे गुट सरकार बनाने का दावा पेश कर देगा।

सूत्रों की माने तो महाराष्‍ट्र बीजेपी और एकनाथ श‍िंदे की अगुवाई वाले गुट में मंत्र‍ियों का नाम भी लगभग तय हो चुका है। शिंदे गुट से आठ विधायक कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं। वहीं, पांच राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं।

Maharashtra Political Crisis: सरकार बचाने के लिए उद्धव ठाकरे ने 21 जून को फडणवीस को किया था फोन! बातचीत हुई लेकिन…
सरकार बनने की सूरत में शिंदे गुट के संभावित मंत्रियों की लिस्ट
1- एकनाथ शिंदे (डेप्युटी सीएम)
2- दादा भुसे
3- दीपक केसरकर
4- गुलाबराव पाटील
5- संदीपन भूमरे
6- उदय सामंत
7- शंभुराज देसाई
8- अब्दुल सत्तार
9- राजेन्द्र पाटील
10- बच्चू काडू
11- प्रकाश आबिदकर
12- संजय रैमुलकर
13- संजय शिरसाट

दिल्ली पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, अमित शाह-नड्डा से मिलकर करेगी आगे की ‘तैयारी’

महाराष्‍ट्र में फ्लोर टेस्‍ट!
राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने महाराष्‍ट्र सरकार को पत्र लिखा है। नेता विपक्ष प्रवीण दारेकर ने जल्‍दबाजी में फैसले होने और सरकारी प्रस्‍ताव जारी किए जाने की शिकायत की थी। राज्‍यपाल ने सरकार ने सफाई मांगी है। इस घटनाक्रम को जारी राजनीतिक संकट के बीच अहम माना जा रहा है। कभी भी अविश्वास प्रस्ताव पर फैसला संभव है। राज्‍यपाल ने मंजूर की गई फाइलों और अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी मांगी है।

Maharashtra Politics: नाना पटोले बोले- एकनाथ शिंदे की बगावत के पीछे ED का खेल, अघाड़ी के साथ रहेंगे

शिंदे गुट और बीजेपी में खुशी
इससे पहले कोर्ट में कल के फैसले के बाद शिंदे गुट और बीजेपी में खुशी है कि हाई कोर्ट जाने के लिए नहीं कहा गया। अयोग्यता के बारे में डिप्टी स्पीकर की कार्यवाही पर 11 जुलाई तक राहत मिली है। बागी गुट मान रहा है कि इस सबसे शिवसेना के जमीनी कार्यकर्ताओं को भी बागी गुट के साथ आने हौसला मिलेगा। ज्यादातर आम कार्यकर्ता तो यही देखते हैं कि सत्ता किसके पास रहने वाली है? महाअघाड़ी को सत्ता से हटाने के लिए बागी गुट रणनीति को नए सिरे से फाइनल कर रहा है। कल सुबह तैयारी हो रही थी कि राज्यपाल के यहां जाकर बहुमत परीक्षण की मांग की जाए, लेकिन आगे की रणनीति बनाने के लिए बागी गुट सुबह गुवाहाटी में बैठक की तैयारी कर रहा था। इसमें सोचा जा सकता है कि मुंबई कब जाया जाए? बीजेपी ने अपने विधायकों को संपर्क में रहने और किसी भी समय मुंबई आने के लिए तैयार रहने को कहा है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News