Eknath Shinde: 50 खोखे के आरोप पर 2500 करोड़ जवाब! एकनाथ शिंदे गुट के निशाने पर उद्धव ठाकरे और MVA नेता

156
Eknath Shinde: 50 खोखे के आरोप पर 2500 करोड़ जवाब! एकनाथ शिंदे गुट के निशाने पर उद्धव ठाकरे और MVA नेता

Eknath Shinde: 50 खोखे के आरोप पर 2500 करोड़ जवाब! एकनाथ शिंदे गुट के निशाने पर उद्धव ठाकरे और MVA नेता

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में एकनाथ शिंदे बनाम महाविकास अघाड़ी की जंग चल रही है। महाविकास अघाड़ी में उद्धव ठाकरे गुट, एनसीपी और कांग्रेस की तरफ से एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों पर 50 खोखे( करोड़) लेकर बीजेपी को समर्थन देने का आरोप लगाया गया है। एकनाथ शिंदे तकरीबन चार महीने शिवसेना के 40 विधायकों समेत 10 निर्दलीय विधायकों के साथ बड़ी बगावत की थी। जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था। और तब से लेकर आज तक उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच में सियासत से लेकर अदालत तक जंग शुरू है। इसी सत्ता परिवर्तन के लिए महा विकास आघाडी के तीनों कोणों की तरफ से यह आरोप लगाया जाता है कि एकनाथ शिंदे के साथ गए तमाम बागी विधायकों ने 50 करोड़ लेकर भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दिया और उनके साथ मिलकर सरकार बनाई।

इन्हीं आरोपों के मद्देनजर अब एकनाथ शिंदे गुट ने महाविकास अघाड़ी के तीनों दलों के नेताओं को घेरने का प्लान बनाया है। इसके लिए एकनाथ शिंदे ने एक नए प्रवक्ता की नियुक्ति भी की है। साथ ही आरोप लगाने वाले नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी मन बनाया है। एकनाथ शिंदे गुट 2500 करोड़ की मानहानि का नोटिस एमवीए नेताओं को भेजेगा।

नए प्रवक्ता की नियुक्ति और 2500 करोड़ की मानहानि का दावा
विरोधियों के आरोपों को उन्हीं की भाषा में जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विजय शिवतारे को अपने गुट का नया प्रवक्ता नियुक्त किया है। मुख्यमंत्री के नए कदम के बाद शिंदे गुट में हलचल देखने को मिल रही है। जिम्मेदारी मिलते ही विजय शिवतारे ने भी काम करना शुरू कर दिया है। विरोधियों को 50 खोखे का जवाब देने के लिए शिंदे गुट के नए प्रवक्ता ने अदालत का सहारा लेने का मन बनाया है।

Bachchu Kadu: चुनाव में जैसे को तैसा जवाब देंगे, रवि राणा के निशाने पर फिर आये बच्चू कडू

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर विजय शिवतारे ने मीडिया के समक्ष अपना प्लान रखा है। एकनाथ शिंदे गुट के मुताबिक एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले, विधायक आदित्य ठाकरे समेत जिन महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों पर 50 करोड़ लेकर बीजेपी को समर्थन देने का आरोप लगाया है। उन्हें मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा जाएगा। विजय शिवतारे के मुताबिक या तो वह अपने इस आरोप को अदालत में सिद्ध करें या फिर माफी मांगे अगर माफी नहीं मांगी जाती है तब महाविकास अघाड़ी के नेताओं के खिलाफ ढाई हजार करोड़(2500 करोड़) की मानहानि का दावा ठोका जाएगा।

महाराष्ट्र में शिवसेना शाखा पर कब्जे को लेकर भिड़े एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे समर्थक, FIR दर्ज

2500 करोड़ की मानहानि का फॉर्म्युला क्या है?
एकनाथ शिंदे गुट के प्रवक्ता विजय शिवतारे के मुताबिक एमवीए नेताओं ने सीएम खेमे के हर विधायक पर 50 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था। इसलिए शिंदे गुट ने हर विधायक के मानहानि की रकम को 50 करोड़ रखा है। ऐसे में यह राशि कुल मिलाकर 2500 करोड़ होती है। शिंदे गुट इस बाबत बुधवार को आरोप लगाने वाले नेताओं को नोटिस भेजेंगे।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News