Eknath Shinde: हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाओ… एकनाथ शिंदे की MVA को ललकार, जानिए क्‍यों भड़के मुख्यमंत्री

167
Eknath Shinde: हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाओ… एकनाथ शिंदे की MVA को ललकार, जानिए क्‍यों भड़के मुख्यमंत्री

Eknath Shinde: हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाओ… एकनाथ शिंदे की MVA को ललकार, जानिए क्‍यों भड़के मुख्यमंत्री

मुंबई: बीते कई दिनों से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे महाविकास अघाड़ी के निशाने पर हैं। इनमें से तीन मुद्दे प्रमुख हैं। पहला राज्यपाल के छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद भी सीएम ने कोई टिप्पणी नहीं की। इसके अलावा बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का भी छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर दिया गया विवादित बयान। साथ ही मुख्यमंत्री का ज्योतिषी से मिलना। इन तीनों मुद्दों के अलावा अब महाराष्ट्र- कर्नाटक सीमा विवाद पर भी महाविकास अघाड़ी एकनाथ शिंदे को घेरने में जुटी हुई है। इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे ने तो सरकार को चार दिन का अल्टीमेटम भी दिया हुआ है। अगर चार दिन में इस मसले को लेकर कोई सकारात्मक भूमिका सामने नहीं आती तो महाराष्ट्र बंद का आह्वान भी उद्धव ठाकरे ने किया है।

इस बाबत संजय राउत ने महाविकास अघाड़ी के संयोजक और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से भी मुलाकात की है। दूसरी तरफ लगातार महाविकास अघाड़ी की तरफ से यह बयान दिया जा रहा है कि राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार आने वाले कुछ महीनों में गिर जाएगी। चाहे उद्धव ठाकरे गुट हो, एनसीपी हो या फिर कांग्रेस सभी दल के नेता यह दावा करने में जुटे हैं और इसके पीछे अपने-अपने तर्क भी दे रहे हैं।

लगातार सरकार गिराने की बयानबाजी से शिंदे नाराज
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे लगातार सरकार गिराने को लेकर विपक्ष द्वारा की जा रही बयानबाजी से काफी नाराज हैं। उन्होंने सीधे महाविकास अघाड़ी को चुनौती दे दी है। एकनाथ शिंदे ने कहा कि अगर हिम्मत है तो हमारी सरकार गिरा कर दिखाओ। विपक्ष ने इस बात पर भी निशाना साधा है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अब अपनी सरकार गिरने की आशंका से डरे हुए हैं और इसलिए वह ज्योतिषी का सहारा ले रहे हैं। एकनाथ शिंदे की नाराजगी की एक बड़ी वजह यह भी है। विपक्ष ने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री का आत्मविश्वास डगमगा चुका है। इसीलिए अब वह ज्योतिष और कर्मकांड में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

महाराष्ट्र में शिवसेना शाखा पर कब्जे को लेकर भिड़े एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे समर्थक, FIR दर्ज

मुख्यमंत्री का हमला
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि दिवंगत बालासाहेब ठाकरे द्वारा बनाए गए तमाम बड़े-बड़े शिवसेना नेता आज हमारे साथ हैं। गजानन कीर्तिकर, आनंदराव अडसूल और रामदास कदम जैसे वरिष्ठ नेताओं का हमें सहयोग और समर्थन हासिल है। ऐसे में उद्धव ठाकरे को खुद आत्म परीक्षण करने की आवश्यकता है। महाराष्ट्र – कर्नाटक सीमा विवाद पर भी मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर जमकर पलटवार किया। उन्होंने कहा इस मुद्दे पर महाविकास अघाड़ी को ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। जब तक वह सत्ता में थे तब तक उन्होंने इस मुद्दे को खत्म करने और राज्य की सीमा पर रह रहे मराठी भाषी लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए कुछ नहीं किया। हमारी सरकार इस मुद्दे पर शांत बैठने वाली नहीं है और हम महाराष्ट्र की एक इंच जमीन भी कर्नाटक में नहीं जाने देंगे।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News