Eknath Shinde: हमारे साथ 50 विधायक आसानी से पास हो जाएंगे…शक्ति परीक्षण से पहले शिंदे ने कही क्या बड़ी बात?

176

Eknath Shinde: हमारे साथ 50 विधायक आसानी से पास हो जाएंगे…शक्ति परीक्षण से पहले शिंदे ने कही क्या बड़ी बात?

मुंबई: शिवसेना (Shivsena) के बागी विधायक और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने दोबारा दावा किया है कि उनके पास 50 विधायकों का समर्थन है। उन्होंने कहा कि हमें फ्लोर टेस्ट की कोई चिंता नहीं है। हमारे पास दो तिहाई विधायकों का बहुमत है। शिंदे ने दावा किया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की विधानसभा में कल होने वाले फ्लोर टेस्ट को हम बड़ी ही आसानी के साथ जीत जाएंगे। उन्होंने एक बार फिर से शिवसेना और बालासाहेब का नाम लेते हुए कहा कि शिवसेना बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) की है। डेमोक्रेसी में आंकड़े बहुत महत्वपूर्ण होते हैं, हमारे पास उचित आंकड़ा है। इसलिए हम कल मुंबई (Mumbai) आएंगे और फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे।

एकनाथ शिंदे ने जब से शिवसेना से बगावत कर तमाम बागी विधायकों के साथ मुंबई छोड़ने के बाद सूरत गए थे तब से ही वे लगातार अपने पास दो तिहाई बहुमत का दावा करते रहे हैं। उनका यह दावा इसलिए भी और मजबूत हो जाता है। क्योंकि एक-एक कर कई विधायकों ने शिवसेना से किनारा करते हुए बागी गुट का दामन थाम लिया था। अभी तक शिवसेना और महाविकास अघाड़ी यह चुनौती देती रही हैं कि अगर बागियों के पास पर्याप्त संख्याबल है तो उन्हें सदन में आकर बहुमत परीक्षण का सामना करना चाहिए, अब वह समय भी आ चुका है।

Maharashtra Crisis: शिवसेना बागियों की सदस्यता रद्द करने की मांग, शिंदे का पलटवार- किसे डराने की कोशिश कर रहे
फ्लोर टेस्ट के लिए कांग्रेस ने कसी कमर
महाराष्ट्र विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं। इस पर सर्वोच्च न्यायालय को फैसला करना है। हालांकि उसके पहले ही महाराष्ट्र कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस संबंध में महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने एक अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक विधानभवन में हो रही है। जिसमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, बालासाहेब थोरात, सुनील केदार, नितिन राउत, नाना पटोले और चरण सिंह सप्रा मौजूद हैं।

navbharat times -Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में 30 जून को बहुमत परीक्षण, उद्धव सरकार को राज्यपाल ने दिया विशेष सत्र बुलाने का निर्देश
दूसरी तरफ बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर के साथ विधानसभा पहुंचे हैं। दोनों नेता कल होने वाले बहुमत परीक्षण की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे। जबकि देवेंद्र फडणवीस के घर पर भी बैठकों का दौर शुरू है। उनके घर पर महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील राधाकृष्ण विखे पाटील समेत कई बीजेपी नेता मौजूद हैं। वहीं एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने भी आज सुबह एमवीए नेताओं और मंत्रियों की अहम बैठक बुलाई थी। जिसमें सरकार पर आये संकट दूर करने के विषय में चर्चा हुई।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News