Eknath Shinde: मेरी जान से खिलवाड़ शुरू है, अगर मुझे कुछ हुआ तो… एकनाथ शिंदे सरकार पर क्यों बरसे संजय राउत?

125
Eknath Shinde: मेरी जान से खिलवाड़ शुरू है, अगर मुझे कुछ हुआ तो… एकनाथ शिंदे सरकार पर क्यों बरसे संजय राउत?

Eknath Shinde: मेरी जान से खिलवाड़ शुरू है, अगर मुझे कुछ हुआ तो… एकनाथ शिंदे सरकार पर क्यों बरसे संजय राउत?

मुंबई: उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना (Shivsena) के सांसद संजय राउत जेल से बाहर आने के बाद से लगातार एकनाथ शिंदे सरकार (Eknath Shinde) पर हमला बोल रहे हैं। अपनी सुरक्षा (Sanjay Raut Security Cover) हटाए जाने के सवाल पर भी उन्होंने जमकर निशाना साधा। संजय राउत ने कहा कि मेरे जीवन को खतरा है, बावजूद इसके सरकार मेरी जान के साथ खेल रही है। कल अगर मुझे कुछ भी हुआ तो इसकी जिम्मेदार महाराष्ट्र (Maharashtra) की एकनाथ शिंदे सरकार होगी। संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि पुलिस द्वारा यह पता चला है कि मेरे घर की रेकी की जा रही है। मुंबई (Mumbai) में हुए दंगों के बाद से लगातार मुझे सुरक्षा मुहैया करवाई गई थी। बीते पच्चीस-तीस साल से मुझे सुरक्षा दी जा रही थी लेकिन यह सुरक्षा सरकार ने अब वापस ले ली है। मैंने सुरक्षा की मांग नहीं की थी और मागूंगा भी नहीं। मैं सामना कार्यालय में बैठता हूं वहां की सुरक्षा हटा ली गई है। जेल से बाहर आते हो जाते समय मुझे कड़े सुरक्षा बंदोबस्त में लाया और ले जाया जाता था। मेरी जान को खतरा है इसलिए सुरक्षा दी गई थी। बावजूद इसके सरकार ने सुरक्षा हटा दी।

संजय राउत ने कहा कि मैं किसी भी सूरत में मैं सुरक्षा की मांग नहीं करूंगा लेकिन मेरा यह सवाल भी है कि आखिर किन नियमों के तहत मेरी सुरक्षा हटाई गई। साथ ही यह सिफारिश करने वाली कौन सी कमेटी थी? पल भर में सुरक्षा हटा दी गई लेकिन किस वजह से यह नहीं पता। यह सब बदले की राजनीति के चलते किया गया है। मेरे विरोधी चाहते हैं कि मैं काम न करूं लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं, मैं अपना काम करता रहूंगा।

बीजेपी का राउत पर हमला
संजय राउत के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि अतिमहत्वपूर्ण व्यक्ति की सुरक्षा के मद्देनजर समिति जायजा लेती है। जिसमें सरकार का कोई लेना देना नहीं होता है। लिहाजा संजय राउत के आरोप गलत हैं। जब हमारी सुरक्षा हटाई गई थी तब संजय राउत हमको ज्ञान दे रहे थे। अब वो दूसरों को सामान्य ज्ञान दें।

जीतने के लिए मैदान में उतरें
एक तरफ आदित्य ठाकरे ने बिहार जाकर तेजस्वी यादव से मुलाकात की और लौटते समय बोले कि यह दोस्ती आगे भी चलती रहेगी। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे आगामी बीएमसी चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से बातचीत के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि चुनाव की तैयारियों में पूरी ताकत से जुट जाओ। यह चुनाव जीतने की इच्छा के साथ मैदान में उतरो। यह ठान लो कि इस चुनाव को हमें जीतना ही है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News