Eknath Shinde: तू तलवार लेकर आएगा तो मैं…रवि राणा और बच्चू कडू में फिर टेंशन, सुलह कराएंगे एकनाथ शिंदे?

125
Eknath Shinde: तू तलवार लेकर आएगा तो मैं…रवि राणा और बच्चू कडू में फिर टेंशन, सुलह कराएंगे एकनाथ शिंदे?

Eknath Shinde: तू तलवार लेकर आएगा तो मैं…रवि राणा और बच्चू कडू में फिर टेंशन, सुलह कराएंगे एकनाथ शिंदे?

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती जिले में फिलहाल टेंशन का माहौल है। यह टेंशन अब देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) और धीरे-धीरे सियासत में भी फैलती हुई नजर आ रही है। इस टेंशन का असर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के पास भी पहुंचा है। दरअसल रवि राणा (Ravi Rana) और बच्चू कडू के बीच में चार घंटे की मध्यस्थता के बाद सुलह का रास्ता बना था। दोनों नेताओं ने यह कहा था कि अब उनके बीच का विवाद खत्म हो चुका है और वह जनता के हित के काम करेंगे। हालांकि, दोनों नेताओं के बीच में एक बार फिर से विवाद बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। रवि राणा ने आज मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि अगर कोई हमें धमकी देगा तो हम उसको घर में घुसकर मारने की हिम्मत रखते हैं। रवि राणा ने कहा कि बच्चू कडू दोबारा कैसे विधायक कैसे चुनकर आते हैं, मैं देखता हूं। रवि राणा को जवाब देते हुए बच्चू कडू (Bachchu Kadu) ने कहा कि अब मुझे यह विवाद आगे बढ़ाना नहीं है, रवि राणा भी मामले को न बढ़ाएं। बच्चू कडू ने कहा कि अगर रवि राणा तलवार लेकर आएंगे तो मैं उनके लिए फूल लेकर जाऊंगा।

रवि राणा ने क्या कहा?
रवि राणा ने कहा कि मैंने खुद सामने आकर यह विवाद खत्म किया है लेकिन एक बात ध्यान में रखनी चाहिए कि अगर कोई धमकी देने की कोशिश करेगा तो मुझे उद्धव ठाकरे की धमकी से कोई असर नहीं पड़ा, फिर बच्चू कडू क्या चीज है। अगर बच्चू कडू धमकी देंगे तो उन्हें उनकी भाषा में जवाब मिलेगा। मैं उन्हें जवाब देने के लिए किसी भी स्तर पर जाऊंगा। अगर वो प्रेम की भाषा बोलेंगे तो रवि राणा दस बार झुकने को तैयार है। मंत्री बनना या न बनना मेरा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री का अधिकार है। दोनों वरिष्ठ नेताओं की बात मानते हुए मैं दो कदम पीछे हटा हूं और माफी भी मांगी है। किसी का दिल न दुखे इसलिए मैंने यह विषय भी खत्म कर दिया है। लेकिन अगर बच्चू कडू बार-बार यह कहेंगे कि मैं रवि राणा को माफ नहीं करुंगा तो वह इस काबिल भी नहीं है। अगला चुनाव बच्चू कडू कैसे जीतते हैं यह मैं देखता हूं।

बच्चू कडू का जवाब
बच्चू कडू ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया के जरिए यह सुना है कि रवि राणा घर में घुसकर मारने की बात कह रहे हैं। अगर वह मेरे पास तलवार लेकर भी आएंगे तो मैं उनके लिए फूल लेकर जाऊंगा। मंगलवार की सभा में मुझे जो कुछ बोलना था वह मैंने खुलेआम कहा था। रवि राणा ने भी आभार माना था और मैंने भी। राणा ने मुझे व्यक्तिगत रूप से चुनौती दी है इसलिए मेरी अपने सभी कार्यकर्ताओं से विनती है कि वो इस लड़ाई में न पड़ें। राणा मेरे साथ जो करना चाहते हैं कर लें। मैं महाराष्ट्र को यह कहना चाहता हूं कि अगर हम इस लड़ाई में पड़ गए तो जनता के काम नहीं हो पाएंगे।

क्या रवि राणा और बच्चू कडू का पुराना विवाद
महाराष्ट्र में 50 खोखे (50 करोड़ ) की लड़ाई को लेकर विधायक रवि राणा और पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक बच्चू कडू के बीच में ठनी हुई थी। विधायक रवि राणा ने यह आरोप लगाया था कि बच्चू कडू और उनके समर्थक विधायकों ने 50 खोखे यानी 50 करोड़ लेकर शिंदे-बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दिया है। रवि राणा की इसी बात पर बच्चू कडू भड़क उठे हैं। उनका कहना है कि या तो सबूत दो वरना माफी मांगो। देवेंद्र फडणवीस और सीएम के समझाने के बाद इस मामले में विधायक रवि राणा सार्वजानिक रूप से माफ़ी मांग चुके हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News