Eknath Shinde: उद्धव की बेईमानी का बदला मराठा ‘मर्द’ ने लिया, एकनाथ शिंदे के बहाने BJP का ठाकरे गुट पर हमला

148
Eknath Shinde: उद्धव की बेईमानी का बदला मराठा ‘मर्द’ ने लिया, एकनाथ शिंदे के बहाने BJP का ठाकरे गुट पर हमला

Eknath Shinde: उद्धव की बेईमानी का बदला मराठा ‘मर्द’ ने लिया, एकनाथ शिंदे के बहाने BJP का ठाकरे गुट पर हमला

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि उद्धव ठाकरे की बेईमानी का बदला राज्य के इस एक मराठा मर्द ने लिया है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) को ठोकर मारकर एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) शिवसेना (Shivsena) से अलग हुए थे, अब वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं। बावनकुले ने कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार ने बीते 8 सालों में हुए विकास कामों पर ब्रेक लगा दी थी। जबकि बीते ढाई साल से विकास काम हुए ही नहीं। बाबासाहेब आंबेडकर (Baba Saheb Ambedakr) ने कहा था कि अन्याय करने वाले से ज्यादा अन्याय सहने वाला दोषी होता है। उद्धव ठाकरे ने बेईमानी की थी, वह एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) के जाल में फंस गए थे और उन के साथ मिलकर मुख्यमंत्री पद के लालच में सरकार बनाई थी। उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद के लालच में आकर महाराष्ट्र राज्य का सत्यानाश कर दिया था। बावनकुले ने कहा कि उद्धव ठाकरे 18 महीने तक महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री रहे।

इस दौरान वह सिर्फ फेसबुक लाइव करते हुए नजर आए। इन 18 महीनों के दरम्यान वह मंत्रालय भी नहीं गए। मैं बीते 20 साल से विधायक हूं लेकिन ऐसे हालात कभी नहीं देखे थे। खैर, अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) अट्ठारह-अट्ठारह घंटे राज्य को आगे बढ़ाने और जनता की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। बावनकुले ने कहा कि जिलाधिकारी हों, तहसीलदार हों या फिर अन्य अधिकारी किसी से गलत काम करने के लिए नहीं कहा जाएगा लेकिन बीजेपी (BJP) अन्याय भी सहन नहीं करेगी। हम सब लोग कार्यकर्ताओं के काम ईमानदारी से पूरा करने का प्रयास करेंगे।

गिर जाएगी एकनाथ शिंदे सरकार!
महाराष्ट्र के शिरडी शहर में एनसीपी का दो दिवसीय पार्टी शिविर चल रहा है। जिसमें राज्य के सभी आला नेता पहुंचे हुए हैं। इसी कार्यक्रम से एनसीपी नेता और पूर्व वित्त मंत्री अजित पवार ने कहा कि शिंदे फडणवीस सरकार के पास जब तक 145 विधायक के समर्थन का आंकड़ा है। तब तक यह सरकार काम करती रहेगी लेकिन अगर इनमें से एक भी विधायक फूटा तो यह सरकार गिर जाएगी। अजित पवार के अलावा जयंत पाटिल ने भी इस सरकार के जल्द गिरने की भविष्यवाणी की है।

शिंदे- बीजेपी गट में नाराजगी
महाराष्ट्र के नासिक जिले का पालक मंत्री फिलहाल एकनाथ शिंदे गुट के दादा भूसे को बनाया गया है। हालांकि, स्थानीय बीजेपी नेता और तमाम कार्यकर्ता नासिक जिले के पालक मंत्री के रूप में देवेंद्र फडणवीस के करीबी और उत्तर महाराष्ट्र के कद्दावर नेता गिरीश महाजन को देखना चाहते थे। इस नियुक्ति के बाद शिंदे और फडणवीस गुट में खासतौर पर नासिक जिले में कार्यकर्ताओं के बीच काफी तनाव है। दोनों ही गुट फिलहाल उत्तर महाराष्ट्र में अपनी पकड़ और पहुंच को मजबूत करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। हालांकि, एकनाथ शिंदे गुट के दादा भुसे की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News