Eknath Shinde: अचानक 3 दिन की छुट्टी पर क्यों चले गए एकनाथ शिंदे, क्या ‘महा’तूफान आने वाला है?

23
Eknath Shinde: अचानक 3 दिन की छुट्टी पर क्यों चले गए एकनाथ शिंदे, क्या ‘महा’तूफान आने वाला है?

Eknath Shinde: अचानक 3 दिन की छुट्टी पर क्यों चले गए एकनाथ शिंदे, क्या ‘महा’तूफान आने वाला है?

मुंबई:अब तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर यह अटकलें चल रही थी कि बहुत जल्द उनकी विदाई होने वाली है। बहुत जल्द उनका सीएम पद जाने वाला है। इन सबके के बीच अब यह चर्चा शुरू हुई है कि सीएम एकनाथ शिंदे अचानक तीन दिन की छुट्टी पर चले गए हैं। हालांकि, इस मुद्दे पर अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय से नहीं दी गयी है। हालांकि, किसी मुख्यमंत्री के अचानक इस तरह से छुट्टी पर जाने की चर्चा महाराष्ट्र की सियासत में जोरों पर है। अब इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर वजह से सीएम शिंदे छुट्टी पर गए हैं? जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जिलाधिकारियों और विभागीय कमिश्नरों के साथ बैठक में उन्हें यह बताया कि वे सतारा अपने गाँव जा रहे हैं। इस वजह से वह 24 से लेकर 26 अप्रैल तक छुट्टी पर रहेंगे। एक तरफ गाँव जाने की वजह से शिंदे तीन दिन छुट्टी पर रहेंगे वहीं दूसरी तरफ वह राज्य में बड़ी राजनीतिक गतिविधियां अंजाम दी जा रही हैं।इस वजह से राज्य में सियासी घमासान मचा हुआ है।

इस मुद्दे पर नवभारत टाइम्स ऑनलाइन की टीम ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के ओएसडी विनायक पतरुडकर से बातचीत की। उन्होंने बताया की सीएम एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने गाँव सतारा गए हुए हैं। वह वहां से भी कामकाज रहे हैं। सीएम 26 तारिख को वापस मुंबई आ जायेंगे। छुट्टी पर जाने जैसी कोई बात नहीं है।

छुट्टी पर जाने की वजह क्या?
एकनाथ शिंदे के अचानक छुट्टी पर जाने की कई अहम वजहें बताई जा रही है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट में शिंदे गुट के विधायकों की अपात्रता के संबंध में जल्द फैसला आने की उम्मीद है। इस फैसले पर एकनाथ शिंदे का सीएम पद टिका हुआ है। अगर यह फैसला शिंदे गुट के समर्थन में आया तो यह सरकार कायम रहेगी। लेकिन अगर फैसला विरोध में आया तो शिंदे की मुश्किलें बढ़ सकती है। कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे गाँव में पूजा अर्चना के लिए गए हैं। दूसरी तरफ राज्य में सरकार को टिकाए रखने के लिए बीजेपी प्लान-बी तैयार कर रही है। जिसके मुताबिक अजित पवार को साथ में लेकर सरकार बनाने की अटकलें शुरू हैं। ऐसे में बीजेपी का अजित पवार को नजदीक लाना शिंदे को गंवारा नहीं है साथ ही वह बीजेपी के इस रवैये से नाराज बताये जा रहे हैं। इस वजह से भी शिंदे छुट्टी पर गए हैं। यह भी चर्चा शुरू है।

इतना ही नहीं महाराष्ट्र भूषण समारोह में हुई 14 मौतों के मामले में भी शिंदे पर काफी दबाव है। इसके अलावा रत्नागिरी में रिफाइनरी लगाये जाने के मामले में भी किसानों का जबरदस्त विरोध है। बाजवूद इसके सरकार वहां रिफायनरी लगाने पर अड़ी हुई है। ऐसे में इसका भी दबाव शिंदे पर है। इसलिए यह भी कहा जा रहा है कि शिंदे इस दबाव की वजह से ही छुट्टी पर गए हो सकते हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News