जानिए, एक अच्छे यौन संबंध जीवन के लिए ये हैं दस अच्छी सलाह

0

हम अपने सामाजिक जीवन में यौन गतिविधि के बारे में बातें करना तुच्छ समझते हैं, लेकिन यौन निजी ज़िन्दगी का एक अहम हिस्सा है। भारत के इतिहास में विरासत में खजुराहों की कामुक मूर्तियां, वात्स्यायन का कामशास्त्र जैसी कृतियां विश्व भर में सिर्फ भारत मे ही देखने को मिलती हैं। फिर भी आज भी पूरी दुनिया में इस पर बात करना ग़लत ही माना जाता है।

इस लेख के माध्यम से हम आपको एक अच्छे यौन क्रिया जीवन जीने के लिए दस अच्छी सलाह बताने जा रहे हैं जिससे आपका निजी जीवन खुशनुमा हो सकता है।

1- सेहत– यौन का मतलब शारीरिक संबंध होता है, जिसमें युवक-युवती शारीरिक क्रिया करते हैं। यौन संबंध बनाने के लिए शारीरिक तौर पर आपका सेहतमंद रहना बेहद ज़रूरी है ताकि शारीरिक क्रिया करते वक़्त आप पूरा आनन्द लें और बीच में थकान न हो।

2- खानपान– एक बात अच्छे से जान लीजिए कि खाना खाने के तीन घंटे बाद यौन करना चाहिए। वरना खाना खाने के बाद यौन करने पर आप भारीपन महसूस करेंगे और जल्दी थक जाएंगे। इसलिए इस सलाह को ज़रूर अमल में लाएं।

3- टिप्पणी न करें– शारीरिक क्रिया को अंजाम देने से पहले या अंजाम देते वक़्त अपने साथी की शारीरिक बनावट को लेकर कोई टीका-टिप्पणी न करें। इससे आपका साथी असहज महसूस करेगा व आप दोनों सही से तरीके अपनी शारीरिक संबंध वाली ज़िन्दगी इंजॉय नहीं कर पाओगे।

4- पसंद को समझें– शारीरिक संबंध बनाने से पहले आप अपने साथी की पसंद व नापसंद को जान लें। उदाहरण के तौर पर, अगर आपके साथी को अलग तरह की मुद्राओं में मज़ा आता हो तो उसे वह सुख देने की कोशिश करें क्योंकि कभी भी एक हाथ से ताली नहीं बजती है।

5- बोरियत होने से बचें– दरअसल, हर रोज़ एक तरह का सब्ज़ी खाने से मन में व शरीर में बोरियत महसूस होती है। इसलिए प्रयास करें कि अपनी शारीरिक क्रिया में परिवर्तन लाएं। हो सके तो अलग जगह है इस्तेमाल करें जैसे फर्श पर, बाथरूम में। आप होटल का भी सहारा ले सकते हैं।

6- नयापन लाएं– शारीरिक संबंध बनाते वक़्त चॉकलेट, क्रीम या आइस क्रीम का इस्तेमाल करें। इससे आपके जीवन में नयापन आएगा।

7- दवाब न डालें– अगर आपके साथी की इच्छा नहीं है तो भूल कर भी उन पर दबाव न डालें। हां प्यार भरा अनुरोध या गुहार कर सकते हैं।

8- फ्रैश रहे– सबसे ज़रूरी सलाह यह है कि यह कामुकता करने से पहले नहा धोकर अच्छी ख़ुशबू वाले परफ्यूम का इस्तेमाल करें। यकीन मानिए केवल शारीरिक दुर्गंध के कारण कई लोग शारीरिक गतिविधि में शामिल होने से कतराते हैं।

9- कहानियां पढ़ें– अगर हो सके तो साथ में रोमांटिक साहित्य या कहानियां पढ़े। कोई अच्छी रोमांटिक फिल्म भी देख सकते हैं।

10- मुंह को फ्रैश रखें– अगर आपके मुंह दुर्गंध आती है तो आपका यौन जीवन सफल नहीं हो सकता है। इसलिए शारीरिक संबंध बनाते वक़्त मुंह को माउथ फ्रैशनर से फ्रैश करे। ताकि शारीरिक क्रिया का लुत्फ उठाया जा सके।

ये भी पढ़ें : अगर आप भी है अपने पार्टनर के साथ यौन से असंतुष्ट तो करें उनसे यह बात