भारत और बांग्लादेश पहली बार खेलेंगे डे-नाईट टेस्ट मैच, लेकिन बांग्लादेशी टीम को लगा बड़ा झटका

0
Eden Garden
Eden Garden

हम सबने डे नाईट टेस्ट क्रिकेट के बारे में सुना है। अब भारतीय क्रिकेट फैंस भी इसके साक्षी होंगे। भारत बांग्लादेश के साथ डे नाईट टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए राजी हो गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अगले महीने यहां के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दिन-रात का टेस्ट खेलने के लिए राजी हो गया है।

यह टेस्ट 22 नवंबर से खेला जाएगा। बांग्लादेश टीम के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा, ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ एक बड़ा मैच होगा। यह शानदार अवसर है। भारत ने भी अब तक दिन-रात का टेस्ट नहीं खेला है।

यह दोनों टीमों के लिए नया है और दोनों को एक दूसरे के करीब लाएगा। यह भारत का पहला दिन-रात का टेस्ट मैच होगा। साथ ही यह भारत में खेला जाने वाला पहला दिन-रात का टेस्ट होगा। भारतीय टीम हालांकि इससे पहले दिन-रात के टेस्ट मैच को लेकर राजी नहीं थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद सम्भालने के बाद दिन-रात का टेस्ट खेलने को लेकर कप्तान विराट कोहली को मना लिया था। इसके बाद गेंद बीसीबी के पाले में गई थी। बीसीबी ने मंगलवार को बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें: स्पोर्ट्स सेलेब्स ने कुछ इस तरह मनाई दिवाली

आपको बता दें इससे पहले बांग्लादेश को बहुत बड़ा झटका लगा है। शाकिब अल हसन को ICC ने दो साल के लिए बैन कर दिया है। शाकिब पर बुकीज के संपर्क करने पर भी ICC न बताने के लिए यह सजा मिली है।