ECB ने चेन्नई सुपर किंग्स को बताया आईपीएल की सबसे मजबूत टीम, टि्वटर पर की तारीफ

162


ECB ने चेन्नई सुपर किंग्स को बताया आईपीएल की सबसे मजबूत टीम, टि्वटर पर की तारीफ

नई दिल्ली: हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में टीमों ने कई खिलाड़ियों को खरीदा। अपनी पसंद और जरूरत की टीम बनाने के लिए फ्रैंचाइजी के बीच कड़ा मुकाबला भी हुआ। आखिर दो दिन तक चली इस नीलामी के बाद अब टीमें (IPL Team Ready) तैयार हो चुकी हैं। मार्च के आखिरी सप्ताह में आईपीएल के शुरू होने की उम्मीद है। मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने भी अपनी टीम में न सिर्फ कई पुराने खिलाड़ियों को खरीदा बल्कि कुछ नए खिलाड़ी भी खरीदे।

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने चार बार आईपीएल का खिताब (IPL Champion Chennai) जीता है। उसने जितने भी सीजन खेले हैं सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है कि वह प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई है। इससे इस टीम की मजबूती और निरंतरता का पता चलता है। इस बार भी टीम खिताब के दावेदारों में शामिल रहेगी। सिर्फ फैंस ही नहीं एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने भी माना कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली टीम आईपीएल की सबसे मजबूत टीम है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने चेन्नई की तारीफ की
दरअसल, एक क्रिकेट फैन ने इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से सोशल मीडिया पर सवाल पूछा कि बेंगलुरु में दो दिन तक चली इस नीलामी प्रक्रिया के बाद सबसे मजबूत टीम कौन सी है। इस पर ईसीबी ने बिना किसी झिझक के कहा कि यह चेन्नई सुपर किंग्स ही होनी चाहिए।

चार बार की चैंपियन टीम में इंग्लैंड के भी कुछ खिलाड़ी हैं। इसमें ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) शामिल हैं। दरअसल, अली को नवंबर में टीम ने रीटेन किया था। इसके साथ ही रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को भी भारतीय टीम में रीटेन किया गया था।

आईपीएल के मेगा ऑक्शन में भी उन्होंने कई खिलाड़ियों को दोबारा खरीदा। इसमें ड्वेन ब्रावो (Dwyane Bravo), अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu), रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) और दीपक चाहर शामिल रहे। हालांकि सुरेश रैना को टीम में शामिल नहीं किया गया।

चेन्नई ने डेवॉन कॉन्वे, ड्वाइन प्रिटोरियस और महेश तीक्षाना को भी खरीदा। चेन्नई ने अपनी तेज गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को भी टीम में शामिल किया है। हालांकि रैना के अलावा फाफ डुप्लेसिस और जोश हेजलवुड दोबारा चेन्नई की टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।



Source link