धावक दुति चंद के खुद को समलैंगिक बताने पर परिवार ने किया बहिष्कार

336

ओडिसा की रहने वाली भारतीय धावक दुति चंद ने कुछ दिन पहले सार्वजनिक रूप से यह कबूला था कि वे समलैंगिक सम्बन्ध में है और इसके बाद ही उनकी मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. एशियाई खेलो में रजत पदक विजेता दुति चंद ने बताया था कि वे अपने गृह नगर की एक लड़की के साथ समलैंगिक सम्बन्ध में है.

हैदराबाद में ट्रेनिंग पर रही तेज़ धाविका ने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा कि, “मेरे गाँव के 19 साल की महिला से मेरा 5 साल से रिश्ता है, वह भुवनेश्वर के कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा है. वह मेरी रिश्तेदार है और मैं जब भी घर जाती हूँ उसके साथ वक़्त बिताती हूँ.

हालांकि उच्चतम न्यायलय ने पिछले साल एतिहासिक फैसला सुनाते हुए सहमति से बने हुए समलैंगिक संबंधो को गैर कानूनी करार दिया था, लेकिन अब भी समलैंगिक विवाह भारत में वैध नही है.

ऐसे में दुति चंद का कहना है कि उनके माँ-बाप ने अभी तक इस रिश्ते पर कोई आपत्ति नही जताई है लेकिन उनकी बड़ी बहन ने उन्हें परिवार से बाहर भेजने के अलावा जेल भेजने की भी धमकी दी है.

उन्होंने बताया कि परिवार में उनके बड़ी बहन का दबदबा है और उसने बड़े भाई की पत्नी को भी घर से निकाल दिया था क्योंकि वो उसे पसंद नही थी. हालाँकि उन्होंने ये भी कहा कि मैं वयस्क हूँ और ये मेरी निजी स्वतंत्रता है.