Dussehra 2022: चंडीगढ़ में फॉर्च्यूनर सवार युवकों ने दशहरा से पहले ही फूंक डाला मेघनाथ का पुतला

176
Dussehra 2022: चंडीगढ़ में फॉर्च्यूनर सवार युवकों ने दशहरा से पहले ही फूंक डाला मेघनाथ का पुतला

Dussehra 2022: चंडीगढ़ में फॉर्च्यूनर सवार युवकों ने दशहरा से पहले ही फूंक डाला मेघनाथ का पुतला

चंडीगढ़ के सेक्टर-46 में सिटी ब्यूटीफुल का सबसे ऊंचा रावण का पुतला बनाया गया है। रावण का ये पुतला 90 फीट ऊंचा है। गनीमत रही की मेघनाद के पुतले में आग लगने से रावण का पुतला चपेट में नहीं आया। वहीं पुलिस ने अब यहां अपने जवानों को तैनात कर दिया है।

 

चंडीगढ़ में शरारती तत्वों ने मेघनाथ के पुतले को आग लगा दी।
चंडीगढ़: सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में फॉर्च्यूनर गाड़ी में सवार युवकों ने दशरहा से पहले ही मेघनाथ के पुतले को आग लगा दी। मामले की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और समय रहते ही पुतले में लगी आग को बुझाया। वहीं आरोपी युवकों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।
ये मामला चंडीगढ़ सेक्टर 46 का है। जहां दशहरा ग्राउंड में रावण का 90 फीट ऊंचा पुतला बनाया गया है। रावण के पुतले के साथ ही कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतले भी बनाए गए हैं। देर रात करीब 2 बजे फॉर्च्यूनर गाड़ी में सवार युवक कुछ युवक आए और मेघनाथ के पुतले को आग लगा दी। पुतले को आग लगाकर वो मौके से फरार हो गए। स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी।
फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू
सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। हालांकि पुतले का कुछ हिस्सा जल गया। वहीं रामलीला कमेटी को जैसे ही घटना की जानकारी मिली तो वो मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कहा कि करीब 6 से 7 मिनट में आग पर काबू पा लिया, जिससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।
दशहरा ग्राइंट में 7 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था
बता दें कि चंडीगढ़ के सेक्टर-46 के दशहरा ग्राउंड में करीब 7 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। कमेटी की तरफ से रावण दहन के दौरान लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पुलिस विभाग का सहयोग मांगा गया है और इसके चलते कार्यक्रम के दौरान पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News