इन कारणों की वजह से होती है युवाओं की सेक्स लाइफ बर्बाद

sex education
इन कारणों की वजह से होती है युवाओं की सेक्स लाइफ बर्बाद

यौन सम्बन्ध बनना एक समान प्रक्रिया है जो दो लोगो को और भी करीब ले आती है। यौन सम्बन्ध को बनाने से पति और पत्नी दोनों का आपस में जुडाव हो जाता है लेकिन कुछ बाते ऐसी होती है जिनका सम्बन्धो के दौरान होने से सब कुछ ही खराब हो जाता है।

खासतौर पर महिलाएं, अपने पार्टनर से सेक्स के बारे में बात करने से कतराती हैं क्योंकि वो इसमें असहज महसूस करती हैं या उन्हें लगता है कि इस बारे में बात करने की कोई जरुरत नहीं है।

महिलाओं का मानना है की वह अपनी पार्टनर से अपने मन की बात कहेंगी तो उनका सामने गलत प्रभाव पड़ेगा और यही वजह उनके यौन जीवन पर प्रभाव डालता है। तो आइये वह कौन सी बाते है जो यौन सम्बन्धो को ख़राब बना देती है।

इसमें कोई दोराए नहीं है की महिलाये शर्मीली स्वभाव की होती है वह फल करने में श्रम का अनुभव करती है, लेकिन कभी कभार पहल करने में कोई हर्ज नहीं है। इससे आप दोनों के बीच चीजें और बेहतर होगी।

बेड में शर्मिंदा होना बंद कीजिए। अपनी कल्पनाओं को अपने पार्टनर से शेयर करें। आप उनसे क्या चाहती हैं, इन सबके बारे में बात करें। ये सोचना बेवकूफी होगी कि आपके पार्टनर बिना आपके कहे ही सारी बातें समझ लेंगे।

यह भी पढ़ें :सर्दियों में दुगुना मजा बढ़ाने के लिए सेक्स के दौरान आजमाएं ये टिप्स

बेहतर यौन सम्बन्धो के लिए जरुरी है कि आप आराम करें और शरीर को भी पूरा आराम दे। साथ ही बिस्तर पर जाते ही सो जाने से बेहतर है कि दोनों कुछ समय एक दूसरे के लिए निकालें।