रियलिटी शो की वजह से पांच साल जेल की हवा कहा सकते हैं करण जौहर

0

करण जौहर और विवादों का तो चोली-दामन का साथ रहा है. वो जिस भी शो का हिस्सा बनते हैं. उस शो से कोई ना कोई विवाद जुड़ ही जाता है. करण जौहर ने फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ में एक सहायक निर्देशक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने डायरेक्टर से लेकर निर्माता, स्क्रीन राइटर, कास्टयूम डिज़ाइनर और अभिनेता की अलग-अलग भूमिकाएं निभाकर फ़िल्मी दुनिया में नाम कमाया. वो कई रियलिटी टीवी शो का हिस्सा रह चुके हैं. उनका अपना एक बहुत ही चर्चित टॉक शो भी है. इस शो में सेलिब्रिटीज़ से किये गए सवाल-जवाब के कारण उनका शो अक्सर सुर्ख़ियों में रहता है. इसके अलावा करण ने एआईबी रोस्‍ट नाम के यूट्यूब शो में भी हिस्सा लिया था. इस शो में अभद्र भाषा का इस्तेमाल होने की वजह से वो काफी विवादों में घिर गए थे. कुछ वक़्त में वो मामला शांत हो गया था. इसी तरह अब स्टाररप्लस पर एक और चर्चित शो में जज की भूमिका निभा रहे करण जौहर फिर से विवादों में आ गए है. लेकिन लग रहा है कि इस बार मामला कुछ ज़्यादा ही गंभीर है.

शो के लिए करण जौहर को मिला नोटिस

आजकल करण जौहर स्टारप्लस के जाने-माने रियलिटी शो ‘इंडियाज़ नेक्स्ट सुपरस्टार’ में नज़र आ रहे हैं . एक्टिंग पर आधारित इस शो को करण जौहर और रोहित शेट्टी साथ मिलकर होस्ट कर रहे हैं, साथ ही साथ वो इस शो के जज भी हैं. इस शो को ज्यादातर यंग जनरेशन देखती है.

इस शो को करण के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शंस के साथ कमला पसंद पान मसाला भी स्पोंसर कर रहा है. शो के दौरान कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापनों के ज़रिये प्रमोशन किया जा रहा है. पान मसाले का एड दिखाना चैनल मालिकों के साथ-साथ धर्मा प्रोडक्शन, एंडमोल प्रोडक्शन कंपनी तथा कमला पसंद कंपनी के लिए परेशानी का सबब बन गया हैं.

‘कोटपा’ का उल्लंघन

एक एंटरटेनमेंट न्यूज़ की वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट (कोटपा) 2003 के तहत इन लोगों को दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट ने नोटिस जारी किया है. शो की शुरुआत में धर्मा प्रोडक्शन का नाम आता है. इसलिए करण जौहर को भी ये नोटिस जारी किया गया है. करण को इस मामले में कोटपा एक्ट का वॉयलेशन करने में उन्हें दूसरी बार नोटिस भेजा गया है. ऐसे में उन्हें 5 साल जेल और दो हजार जुर्माना चुकाना हो सकता है.

साथ ही इस शो से जुड़े सभी लोगों को ‘सेरोगेटेड एड’ दिखने के तहत भी नोटिस जारी किया गया है. बता दें की नोटिस में 10 दिन का वक्त दिया गया है. दिए गए 10 दिन के अंदर दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट को जवाब चाहिये. अगर ऐसा नहीं हुआ स्टार प्लस के इस शो से जुड़े लोगों के खिलाफ केस दायर कर दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × two =