यूपी में एक बार फिर काल बनकर आया आंधी-तूफान, जिसमें कई लोगों की हुई मौत तो कुछ हुए घायल

186

लखनऊ: जहां मानसून ने कई राज्यों के लोगों को गर्मी से राहत पहुंची है वहीं कुछ राज्य ऐसे है जो बदलते मौसम की मार से परेशान है. जी हां, उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से तेज आंधी-तूफान ने दिखाया अपना कोहराम. यहां तेज आंधी-तूफान से 24 लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 124 लोग आंधी-तूफान में घायल हुए है.

मौसम के बदलते मिजाज़ का सबसे से ज्यादा प्रभाव जौनपुर और सुल्तानपुर में देखने को मिला है. इस तेज कहर की वजह से जौनपुर और सुल्तानपुर में 5, उन्नाव में 4, चंदौली में 3 और बहराइच में 2 लोगों की मौत हुई है. वहीं रायबरेली में 2 और वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ में भी 1-1लोगों की इस आंधी-तूफान के कारण जान गई है.

up uttarakhand thunderstorm and heavy rain in uttar pradesh 24 people died 124 injured 1 news4social -

इस आंधी-तूफान के कहर की वजह से मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया हुआ है. आपको बता दें कि इससे पहले जब एक जून को उत्तर प्रदेश में अंधी-तूफान आया था तो तब भी कई लोगों की मौत की खबर आई थी. इस आंधी-तूफान के साथ जौनपुर में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. खजुरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो सगे भाई समेत 5 लोगों की मौत हुई.

बता दें कि शासन ने इस प्राकृतिक आपदा पर शोक प्रकट किया है, वहीं, मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख देने की घोषणा की गई है. वहीं बहराइच में भी आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई. बहराइच के खैरीघाट थाना क्षेत्र के बेला मकन गांव में एक घर में बिजली गिरने से चाची रीना व भतीजी शिवानी ने दम तोड़ा. वहीं प्रशासन ने मृतकों के परिवार को आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया गया है.

up uttarakhand thunderstorm and heavy rain in uttar pradesh 24 people died 124 injured 2 news4social -

चंदौली में भी मौसम के बिगड़ते तेवर भी वहां के लोगों के आफत का सबक बन गया. जिले में अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश के बीच अचानक बिजली गिरने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा इसकी चपेट से झुलस गया जिसे फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने इस खबर में दुख व्यक्त किया है.