खराब मौसम की वजह रुकी केदारनाथ यात्रा, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कई अन्य नेता फंसे

234

सोमवार से जारी इस खराब मौसम के कारण प्रशासन ने कुछ समय तक केदारनाथ यात्रा को रोक दिया है. सूत्रों से पता चला है कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में देखकर कुछ समय तक यात्रा को रोका जा चुका है. बहरहाल यह भी खबर है कि काफी कांग्रेस नेता इस यात्रा में फंसे हुए है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत राज्यसभा सांसद प्रदीप तामटा सैकड़ों यात्रियों के साथ फंसे हुए हैं.

बहरहाल फंसे हुए यात्रियों को भिमबली और लिंचोली में तब तक इंतजार करना हो सकता है जब तक मौसम साफ नहीं हो जाता. इस रविवार को उत्तरखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत अपने अन्य नेताओं के साथ केदारनाथ की यात्रा पर गए थे. अपितु मौसम खराब होने की वजह से उनको अपने सभी समर्थकों के साथ वही रुकना पड़ा है.

Stop to kedarnath yatra 1 news4social -

मीडिया से मिली जानकारी से रुद्रप्रयाद जिले के जिलाधिकारी (डीएम) मंगेश घिलडियाल ने बताया कि तीर्थयात्रियों को एसडीआरएफ जवानों, स्थानीय पुलिस और प्रशासन की मदद से केदारनाथ के बस स्टेशन गौरीकुंड तक लाया गया है. केदारनाथ धाम में करीब तीन हजार यात्री, ड्यूटी अधिकारी और कार्यदायी संस्थाओं के लोग मौजूद हैं. वही चारधाम सहित उत्तरखंड के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. हेमकुंड में भी बर्फबारी के चलते यात्रा की तैयारियों के कार्य ठप पड़े हुए  हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक आज देश के कई राज्यों में फिर से मौसम का कहर देखने को मिल सकता है. कल दिल्ली और एनसीआर में तेज आंधी-तूफान आया था. इस खराब मौसम को देखकर आज भी अलर्ट लगाया गया. जिस कारण कई स्कूल और कॉलेज को बंद रखा है. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि 50-60 किलोमीटर प्रति रफ़्तार से हवाएं चल सकती है. सभी लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है.