हो रही थी पाकिस्तानी छुहारे की तस्करी, पुलिस ने इस…

0
Pakistani Dry dates
Pakistani Dry dates

इस समय भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बेहद ही खराब दौर से गुज़र रहें है। इसलिए दोनों देशों की सीमाओं में सेनाएं चौकस हैं। इसके साथ ही साथ अन्य देशों की सीमाओं पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। इस बीच पड़ोसी देश नेपाल की सीमा पर पाकिस्तान से एक तस्करी का मामला सामने आया है। तस्करी में कोई बम और हथियार नहीं बल्कि छुहारे मिले हैं।

आपको बता दें नेपाल के रास्‍ते भारत में तस्‍करी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। भारत-पाकिस्‍तान के बीच तनाव शुरू होने के बाद अब पाकिस्‍तानी छुहारे की नेपाल के रास्‍ते भारत में तस्‍करी हो रही है। हाल के दिनों में बार्डर पर कई बार पाकिस्‍तानी छुहारा पकड़ा गया है।

महराजगंज जिले के कोल्हुई थाने की टीम ने बुधवार की सुबह गोरखपुर डिपो की बस से पाकिस्तानी छुहारे की तस्करी करते हुए एक व्‍‍यक्ति को हिरासत लिया है। बस से चार बोरी पाकिस्तानी छुहारा बरामद हुआ। बरामद सामान व आरोपित को पुलिस ने कस्टम को सुपुर्द कर दिया गया है।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार की गई कार्रवाई में गुलरिहा गांव के पास बस को रोककर ली गई तलाशी में छुहारे की तस्करी करते हुए आरोपित को पकड़ा।

यह भी पढ़ें: नागिन अब बॉलीवुड में अपने जलवे बिखेरगी

पकडे़ गए तस्कर की पहचान पुरांदरपुर थाना क्षेत्र के एकमा निवासी सोनू मद्धेशिया के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष कोल्हुई सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि सीमा पार से भारी मात्रा में छुहारे की तस्करी कर सरकारी बस से ले जाया जा रहा है। सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम सभा गुलरिहा कला के पास बस को रोक कर की गई जांच में चार बोरियों में रखा छुहारा बरामद हुआ।

पकड़े गए आरोपित व माल को कस्टम की टीम को सौंप दिया गया है। बीते दिनों भी परिवहन निगम की बस और डीसीएम में लादकर छुहारा लाते समय सीमा पर एसएसबी ने पकड़ा था।