Draupadi Murmu: संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखेंगी द्रौपदी मुर्मू, संजय राउत की राष्ट्रपति से अपील

76
Draupadi Murmu: संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखेंगी द्रौपदी मुर्मू, संजय राउत की राष्ट्रपति से अपील

Draupadi Murmu: संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखेंगी द्रौपदी मुर्मू, संजय राउत की राष्ट्रपति से अपील

Sanjay Raut: शिवसेना ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री पद को साझा करने को लेकर मतभेदों के बाद भाजपा से नाता तोड़ लिया था और बाद में राकांपा और कांग्रेस से हाथ मिला लिया था।

 

शिवसेना नेता संजय राउत

हाइलाइट्स

  • संजय राउत ने द्रौपदी मुर्मू को भारत का राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी
  • संजय राउत ने कहा कि राष्ट्रपति नैतिक मूल्यों को बनाये रखेंगी
  • राउत ने कहा कि मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया था
मुंबई: शिवसेना (Shivsena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को भारत की राष्ट्रपति (President of India) निर्वाचित होने पर बधाई दी और कहा कि उनकी पार्टी उनसे संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखने की उम्मीद करती है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राउत ने कहा, ‘‘हम उनकी जीत का स्वागत करते हैं और खुशी है कि एक आदिवासी महिला (Tribal Women) शीर्ष पद के लिए निर्वाचित हुई हैं। हमने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया। हम उनसे संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखने और उनकी रक्षा करने की उम्मीद करते हैं।’’

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार मुर्मू ने बृहस्पतिवार को विपक्षी दलों के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हराकर एकतरफा मुकाबले में भारत के आदिवासी समुदाय से पहली राष्ट्रपति निर्वाचित हो कर इतिहास रच दिया। मुर्मू (64) को निर्वाचक मंडल सहित सांसदों और विधायकों के मतपत्रों की गणना में 64 प्रतिशत से अधिक वैध मत प्राप्त हुए और सिन्हा के खिलाफ उन्होंने भारी मतों के अंतर से जीत हासिल की। वह रामनाथ कोविंद के बाद देश की 15वीं राष्ट्रपति बनेंगी।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में उनके नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के गिरने के कुछ दिनों बाद शीर्ष पद के लिए 18 जुलाई के चुनाव में मुर्मू को अपने समर्थन की घोषणा की थी। शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस एमवीए गठबंधन के घटक दल थे।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : shiv sena expects president murmu to uphold constitutional values said sanjay raut
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News