बिस्तर पर न करें ये सात गलतियां, हो सकता है मूड ख़राब

0
Sex Facts
Sex Facts

किसी भी रिलेशनशिप में शारीरिक सम्बन्ध एक अहम हिस्सा होता है। अधिकतर महिलाओं को ऑर्गेज्‍म का प्लेज़र पाना मुश्किल होता है क्योंकि अनजाने में वे ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिसके कारण जो प्लेज़र लेने में बाधा डालते हैं। आइये जान लेते हैं ऐसी 7 चीज़ें जिसे करने से सेक्स में मजा किरकिरा हो सकता है।

1- पहली चीज अपने साथी को समझ लें क्योकि पुरुषों और महिलाओं के शरीर अलग-अलग तरीके से बने हैं। इसलिए, महिला संभोग के लिए उम्र के पुराने दृष्टिकोण को भी समझना और बदलने की आवश्यकता है। झल्लाहट न करें। सेक्स के दौरान जल्दबाजी न करें। जोश में आकर कुछ ऐसा न बोले जिससे मजा किरकिरा हो जाये।

2- सेक्स का मजा लेने के लिए पार्टनर के कान के पीछे, उसकी गर्दन के पीछे और कंधों के नीचे, उसके होंठों के आसपास, कॉलर की हड्डियों आदि के आसपास कुछ देर तक चूमें।

3-अगर आप पेशाब को दबाकर सेक्स का मजा लेना चाहती हैं तो ऐसा नहीं होगा ये समझ लें।

4- जब तक आप खुलकर बात करके अपना अनुभव शेयर नहीं करेंगी तब तक ऑर्गैज़्म का सुख कैसे मिलेगा।

5- मास्टरबेट करने से फैंटसी के बारे में ज्यादा ख्याल आता है जिससे सेक्स के दौरान रोमांचकता बढ़ती हैं जो ऑर्गैज़्म तक पहुँचने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें: जाने सेक्स के दौरान कितना समय लेती है महिलाएं

6- अक्सर क्लाइमेक्स तक महिलाएं इसलिए नहीं पहुँच पाती क्योंकि वे खुद को लेकर ज्यादा सचेत हो जाती हैं। सेक्स के दौरान उनके दिमाग में यही चलता है कि अच्छी दिख रही है न, दुर्गंध तो नहीं निकल रहा है आदि।

7- बार-बार सेक्स पोजिशन बदलने से क्लाइमेक्स तक पहुँचना मुश्किल होता है इसलिए एक पोजिशन में ही फोरप्ले के द्वारा सेक्स का प्लेज़र लें।