सम्भोग करने से पहले न करें ऐसी गलती, वरना हो सकते है ये नतीजे

0
sex
सम्भोग करने से पहले न करें ऐसी गलती, वरना हो सकते है ये नतीजे

सेक्स लाइफ सभी के लिए बहुत जरुरी होता है और यह सभी के जीवन का अहम हिस्सा भी है. इससे पार्टनर के बीच प्यार बढ़ता है, साथ ही रिश्तों में मजबूती आती है. ऐसे में आज के जमाने में महिला हो या फिर पुरुष इंटिमेट होने में ज़रा भी नही सोचते है. अगर उन दोनों का कोई रिलेशन होता है, तो यह आम बात है उनके लिए जिसके चलते वो अक्सर इंटिमेट हो जाते हैं. लेकिन कई बार इंटिमेट होने में हम गलतियां भी कर देते हैं जिनके बारे में बाद में सोचने से कोई फायदा नही रहता. तो जब भी इंटिमेट हो तो कुछ बातों को हमेशा ध्यान में रखें.

आपको बता दें कि आपके साथी के इंटिमेट होने से पहले आपका मन शांत होना चाहिए और जल्दीबाज़ी ना करें. कुछ ऐसे भी लोग होते है जिन्हें लगता है कि बहुत देर तक इंटिमेट होना अच्छा लगता है. लेकिन अमेरिका में हुई एक स्टडी के मुताबिक 4 से 15 मिनट तक ही इंटिमेट होना काफी होता है.

अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाने के लिए महिलाओं का इंटिमेसी को एन्जॉय करना बहुत जरुरी है. इंटिमेट होने के बाद बिना कपड़ो के ही सोना चाहिए. लेकिन ध्यान रहे कि आप और बेडशीट दोनों ही एकदम साफ होने चाहिए नहीं तो इससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

न्यूयॉर्क के यूरोलॉजिस्ट डेविड कौफमैन जिन्होंने बताया है कि सैक्स से पहले टॉयलेट जाने से यूटीआई होने का खतरा बढ़ होता है. इससे संबंध बनाने से अपने ही पार्टनर से इंफैक्शन की शिकायत हमेशा बनी रहती है. पुरूषों के शुक्राणु और यूरिन एक ही मार्ग से निकलते हैं, जो बाद में पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते समय महिला के प्राइवेट पार्ट में इंफैक्शन चली जाती है.

यह भी पढ़ें : जानिए सेक्स के दौरान कॉन्डोम के अन्दर फंस जाने के स्थिति में क्या करें

बताते चले कि इससे बचने के लिए महिला को पुरूष से शारीरिक संबंध बनाने से पहले नहीं बल्कि बाद में टॉयलेट जाना चाहिए. इससे शरीर में मौजूद बैक्टीरिया बाहर निकल जाते है और इससे इंफैक्शन से भी बचा जा सकता है.