सवाल- 111 क्या लड़कियां भी स्वप्नदोष की शिकार होती हैं ?

11510
girls
girls

दोस्तों और प्यारे साथियों आज एक बार फिर से आप लोगों के सवालों का जवाब देने के लिए हम आपकी सेवा में हाज़िर हो गए हैं। आप में से कइयों ने सवाल पूछा है कि ‘’क्या लड़कियां भी स्वप्नदोष की शिकार होती हैं ?‘’ तो चलिए इस सवाल का जवाब जानते हैं।

बहुत से लोगों को यह बात जान ने में दिलचस्बी रहती है की लड़कियां भी होती है स्वप्न दोष की शिकार  होती हैं या नहीं। आइये जानते हैं विस्तार से।

1- दरअसल, पुरुषों में स्वप्न दोष की अक्सर शिकायत देखी जाती है।  खासकर युवा अवस्था में यह समस्या ज्यादा आती है। स्‍वप्‍नदोष एक ऐसी अवस्‍था है, जिसमें सोते वक्त अचानक उत्तेजनावश पुरुष के लिंग से वीर्य निकल आता है, जिससे कपड़े गीले हो जाते हैं, लेकिन बहुत काम लोग यह जानते है कि लड़कियां भी स्वप्न दोष की शिकार होती है।

2- लड़कियों को हालांकि इस अवस्था का एहसास कम ही होता है क्योंकि महिलाओं का जननांग अंदर की ओर विकसित होता है। महिलाओं में यह अवस्था तब होती है जब वह तीव्र यौन अहसास से गुजर रही होती है। किशोरावस्‍था, युवावस्‍था या फिर पति से बहुत अधिक दिनों तक दूर रहने पर कई बार महिलाओं में तीव्र यौन इच्‍छा जागती है और वह सोते वक्त उठ जाती हैं और उत्‍तेजनावश उनकी योनि अंदर से गीली और चिकनी हो जाती है।

3- महिलाओं में स्वप्नदोष के अन्य कई कारण भी है जैसे सोते वक्‍त कई बार जननांग या उसके आसपास दबाव पडने, घर्षण आदि के कारण कामोत्‍तेजना का अहसास होता है। ऐसा अक्‍सर टाइट पैंटी पहनने, जांघों के बीच हाथ दबाकर सोते वक्‍त हाथ से उत्‍पन्‍न घर्षण आदि अकेली स्‍त्री में अचानक से सोई हुई उत्‍तेजना को जगा देता है, जिससे उक्‍सर उनकी नींद खुल जाती है।

आशा करता हूं कि आप सभी को इस सवाल का जवाब मिल गया होगा। आप लोग ऐसे ही सवाल पूछते रहिए हम उन सवालों के जवाब आपको खोजकर देते रहेंगे। आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय और कमेंट करके अपनेसवाल पूछ सकते है। इस सवाल को  पूछने के लिए आपका धन्यवाद।

ये भी पढ़ें : पत्नी की सेक्स में रूचि नहीं, कैसे आकर्षित करूं ?