हरियाणा पुलिस की लाई डिटेक्टर टेस्ट हो जाए तो बात बन जाए?

0

राम रहीम मामले में 25 अगस्त को तमाम तैयारियों के बावजूद हिंसा पर काबू नहीं पाया जा सका। यही नहीं हिंसा की मास्टर माइंड हनीप्रीत और आदित्य इंसां भी फरार हैं और पुलिस है कि बेबस दिखती है। दरअसल इस मामले में हरियाणा पुलिस की भूमिका संदेहास्पद लगती है। इसलिए अगर हरियाणा पुलिस के आला अफसरों का लाई डिटेक्टर टेस्ट करा लिया जाए तो पता चल जाएगा कि असल में इतने बड़े पैमाने पर हिंसा को अंजाम कैसे दिया गया और हनीप्रीत और आदित्य इंसां भागने में सफल कैसे हो गए। अब जब पुलिस सबका लाई डिटेक्टर टेस्ट करा लेती है तो पुलिस कभी-कभी अपना भी लाई डिटेक्टर टेस्ट भी करा ले।

बता दें कि हम इस तरह की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हनीप्रीत और आदित्य इंसा के मामले में पुलिस की बेबसी डीजीपी बीएस संधू के ताजा बयान से जाहिर हो रही है। उन्होंने कहा है कि पुलिस दोनों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। उनके खिलाफ लुकआऊट नोटिस जारी किए जा चुके है, जो कि पूरे घटनाक्रम के सूत्रधार हैं। हमें उम्मीद है कि जल्दी मिल जाएंगे और उनको पकड़ने के बाद यह पता चलेगा कि असली क्या और कैसे हुआ, यह पता चलेगा। पुलिस भी पूरी तरह चौकस है और उम्मीद है कि जल्द ही हनीप्रीत और आदित्य इंसां को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डीजीपी ने यह भी जोड़ा कि हनीप्रीत इंसा और आदित्य इंसा पुलिस के सामने खुद को पेश कर जांच में शामिल हों। उन्होंने यह भी कहा कि डेरे की तरफ से भी पुलिस के सामने पेश होने को कहा गया है। उन्होंने हनीप्रीत के ऑस्ट्रेलिया फरार होते वक्त मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार होने की चर्चाओं को भी खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि हनीप्रीत और आदित्य इंसा के रिश्तेदारों, दोस्तों और अन्य परिचितों के यहां छापे मारे गए हैं और जहां जहां से लीड मिल रही है, पुलिस छानबीन कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस नेपाल और मुंबई तक सतर्क थी। नेपाल बॉर्डर से बरामद जालंधर नंबर की कार से हनीप्रीत के फरार होने से जुड़े सवाल पर डीजीपी ने कहा कि एक गाड़ी का नंबर पुलिस के सामने आया था, उसको वेरिफाई करवा लिया गया है और उस कार से हनीप्रीत का कोई संबंध नहीं है।

अब बताइये, जब हनीप्रीत पूरी दुनियां के सामने बाबा के साथ कोर्ट परिसर के बाहर हाथ हिला कर लोगों का अभिवादन कर रही थी, जब हेलीकॉप्टर में बैठ कर पुलिस सुरक्षा में मौजूद थी तब उसके ऊपर पुलिस ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं किया। आज जब वो फरार है तो पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × five =