Dinesh Khatik: क्या दिनेश खटीक की नाराजगी नहीं हुई दूर? योगी के कार्यक्रम से दूरी ने खड़े किए सवाल

0
94

Dinesh Khatik: क्या दिनेश खटीक की नाराजगी नहीं हुई दूर? योगी के कार्यक्रम से दूरी ने खड़े किए सवाल

लखनऊ: दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) क्या नहीं माने हैं? उनकी नाराजगी दूर नहीं हो पाई है? ये सारे सवाल शुक्रवार को दोपहर बाद एक बार फिर उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारे में तैरने लगे। इन सवालों के गहराने का कारण दिनेश खटीक की सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम से दूर रहना है। दिनेश खटीक को शुक्रवार को लखनऊ के लोकभवन में भूजल सप्ताह के समापन समारोह में मौजूद रहना था, लेकिन वे मेरठ चले गए। उनके कार्यक्रम में नहीं आने को लेकर सत्ता के गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि उनकी नाराजगी को दूर नहीं किया जा सका है। हालांकि, इन मामलों पर अभी तक दिनेश खटीक की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को संबोधित इस्तीफा वाला पत्र लिखे जाने और दलितों को उचित सम्मान न मिलने की बात उठाकर उन्होंने प्रदेश में सियासी तूफान खड़ा कर दिया था।

जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने इस्तीफा के बाद दिल्ली में कई सीनियर पार्टी नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद लखनऊ में उनकी करीब एक घंटे तक सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद बाहर निकले खटीक ने नाराजगी दूर होने के संकेत दिए थे। सीएम योगी के साथ बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह और जलशक्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग भी मौजूद थे। इस बैठक के बाद बाहर निकले खटीक ने कहा था कि हमारी बातों को मुख्यमंत्री ने सुना और उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। उन्होंने सीएम योगी की तारीफ भी की। लेकिन, एक दिन बाद ही उनके पलटी मारने का मामला सामने आ गया है।

तो क्या खटीक ने लिया यू-टर्न?
दिनेश खटीक के भूजल सप्ताह के समापन समारोह में न पहुंचने को लेकर सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या एक बार फिर उन्होंने यू-टर्न मारा है। पहले उन्होंने इस्तीफा से संबंधित पत्र लिखा। इसक बाद मीडिया के सामने आए खटीक ने इसे कोई विषय नहीं बताया। बाद में उनकी मुलाकात पार्टी के सीनियर नेताओं और सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई। वहां पर अपनी शिकायत दर्ज कराने के बाद इस्तीफा वापस लिए जाने और काम करने की बात कही। अब जब उन्हें विभागीय कार्यक्रम में शामिल होना था। वे देर रात लखनऊ से मेरठ पहुंच गए। शुक्रवार के कार्यक्रम में भाग नहीं लिया।

खटीक ने फिर साधी चुप्पी
दिनेश खटीक ने एक बार फिर चुप्पी साध ली है। उनसे संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन वे नाराज हैं या कोई और वजह से कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए हैं, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है। जलशक्ति विभाग की ओर से आयोजित भूजल सप्ताह के समापन समारोह में सीएम योगी चीफ गेस्ट थे। कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह के साथ-साथ दोनों राज्य मंत्री दिनेश खटीक और रामकेश निषाद को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। लेकिन, दिनेश खटीक कार्यक्रम में आने की जगह मेरठ पहुंच गए। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या एक बार फिर उन्होंने अपना स्टैंड बदला है? इसका जवाब मंत्री की तरफ से आना शेष है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News