दिल्ली में हाईअलर्ट के बावजूद भी दिन-दहाड़े आरोपियों ने की लूटपाट

0
criminal
दिल्ली में हाईअलर्ट के बावजूद भी दिन-दहाड़े आरोपियों ने की लूटपाट

आपराध को लेकर आरोपी बेखौफ होकर पुलिस को बड़ें ही आसानी से चुनौती दे रहें है. जहां एक तरफ अयोध्या को लेकर हाईअलर्ट थी दिल्ली, वहीं दूसरी और दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप पर लाखों की चोरी कर चोर बड़ें ही आराम से फरार हो गए.

दिल्ली में अपराधी इस कदर बेखौफ हो रहें है कि उनमें हाईअलर्ट का भी कोई खौफ नजर नहीं आ रहा हैं. शनिवार के दिन एक ऐसी घटना रोहिणी में स्थित बेगमपुर इलाके से सामने आई है. जहां एक और अयोध्या पर आने वाले फैसले को लेकर दिल्ली पुलिस हाई्अलर्ट पर थी. जिसके बावजूद बदमाशों ने एक ज्वलेरी शॉप पर दिनदहाडे डकैती को अंजाम दे दिया.

अयोध्या के फैसले को लेकर दिल्ली के तमाम इलाकों में किसी तरह की कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती भी की गई थी. यह पूरी वारदात तब सामने आई जब ज्वेलरी शॉप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जैसे ही इस घटना की जानकारी दिल्ली पुलिस को लगी, तो पुलिस ने इस घटना पर जांच पड़ताल करना शुरू कर दिया.

इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ अपराधी पहले दुकान में एक खरीददार के तौर पर घुसते है इसके बाद उनके कुछ और साथी दुकान पर आ जाते है. जिसके बात दुकानदार को बातों में लगाने के साथ-साथ अपनी पिस्तोल बाहर निकालते है और दुकानदार को नीचे बैठने को बोलते है.

दुकानदार के नीचे बैठते ही एक आरोपी उसके पास जाकर उसकी पिटाई करना शुरू कर देता है. इस दौरान गिरोह के अन्य सदस्य दुकान पर रखे जेवरों को अपने बैग में भरने लगें. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार बदमाशों ने दुकान से 25 से 30 लाख रुपये की ज्वेलरी और एक लाख रुपये की लूटा है.

यह भी पढ़ें: अयोध्या फैसले पर ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ करना युवक को पड़ा भारी

बता दें कि दिल्ली में लूटपाट की इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. कुछ महीने पहले ही दिल्ली के पॉश इलाके के मॉडल टाउन में कार में सवार एक परिवार के साथ बंदूक के जोर पर लूटपाट की गई थी. सवाल ये है कि अब इसे क्या कहां जाएं पुलिस की लापरवाही या फिर आरोपी का बढ़ता बैखोफ जो पुलिस को खुले आम चुनौती दे रहें है.