बांदा- बुंदेलखंड को एक पृथक राज्य की मांग को लेकर, युवाओं ने जन जागरूकता साइकिल रैली निकाली

192

बांदा: बुंदेलखंड को एक पृथक राज्य की मांग को लेकर काफी समय से बुंदेलखंड के अलग-अलग क्षेत्रों में कोई न कोई रूप देखने को मिल रहा है. लोग राज्य की अलग मांग को लेकर आए दिन कोई न कोई अहम कदम उठाते नजर आ रहें है. ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला है.

हमीरपुर के युवाओं ने जन जागरूकता साइकिल रैली निकाली है

बता दें कि पृथक राज्य को लेकर हमीरपुर के युवाओं ने जन जागरूकता साइकिल रैली निकाली है. यह पूरे बुंदेलखंड में भ्रमण भी कर रहीं है. गुरुवार को दोपहर बाद साइकिल रैली बांदा पहुंची है. यहां कांग्रेस नेताओं सहित बुंदेलखंड राज्य समर्थकों ने साइकिल यात्रा की अगुवानी भी की.

bundelkhand bicycle rallies for state 1 news4social -

ये रैली हमीरपुर के झलोखर गांव से 2 अक्टूबर को शुरू हुई और बुंदेलखंड के पांच जनपदों की यात्रा की

ये रैली हमीरपुर के झलोखर गांव से 2 अक्टूबर को शुरू हुई और बुंदेलखंड के पांच जनपदों छतरपुर, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट जिलों का दौरा कर रहीं है. इस रैली का अहम उद्देश्य यात्रा कर आम जनता से बुंदेलखंड राज्य निर्माण के प्रति जागरूकता के साथ-साथ उनका समर्थन हासिल करने से है. इसका नेतृत्व ब्रजेश कुमार बादल और सत्येंद्र अग्रवाल समाजसेवी कर रहें है.

यह भी पढ़ें: महोबा- 250 लोगों ने सामूहिक मुंडन कराया, जय-जय बुंदेलखंड के नारे भी लगाए

कौन रहा शामिल

यह पूरी यात्रा 500 किलोमीटर की होगी. गुरुवार को पहुंची रैली का गुलरनाका मोहल्ले में नवाबी और ऐतिहासिक जामा मजिस्द के पास अगुवानी की गई. इस अवसर पर बउवा खान, शहजाद खां, सचिन, कुमार, तेज प्रतम उर्फ़ संजू, मनीषा पालीवाला, हासना खान समेत कई लोगों मौजूद थे. बुंदेलखंड निवासी द्वारा बनाई गई अनेकों मुहीम क्या बुंदेलखंड को एक अलग राज्य बनाने ने मददगार साबित होगी या नहीं.