‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट की उठी मांग, ट्रेलर आते ही आमिर खान पर भड़के यूजर्स! जानें सबकुछ

222
‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट की उठी मांग, ट्रेलर आते ही आमिर खान पर भड़के यूजर्स! जानें सबकुछ

‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट की उठी मांग, ट्रेलर आते ही आमिर खान पर भड़के यूजर्स! जानें सबकुछ

आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) की आने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) का ट्रेलर आखिरकार 29 मई को आईपीएल 2022 के फिनाले के दौरान रिलीज हुआ। यह फिल्म 11 अगस्त, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। अद्वैत चंदन की निर्देशित ‘लाल सिंह चड्ढा’ साल 2022 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। हालांकि, नेटिज़न्स इस फिल्म के ट्रेलर के आने के बाद से ही इसका बायकॉट (Laal Singh Chaddha Boycott) करने लगे हैं। ये केवल एक या दो कारणों से नहीं हो रहा है। बल्कि इसके पीछे आमिर खान कई कारणों से जुड़े हुए हैं।

सोशल मीडिया पर भड़के फैंस
कल से ट्विटर पर #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स के पास फिल्म का बॉयकॉट करने के कई कारण हैं जिनमें नेपोटिज्म, देश का अपमान और भी बहुत कुछ है। इसके अलावा, जब फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ ओटीटी पर उपलब्ध है, तो नेटिज़न्स इसकी दूसरी कॉपी फिल्म देखने के लिए भी एक्साइटेड हो रहे हैं।

बायकॉट की मांग, लेकिन क्यों?
ट्विटर पर इस समय #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड कर रहा है। ट्रोल आमिर खान के पुराने विवादित बयानों जैसे ‘इंडिया असहिष्णु है’ और दूसरे कई और को लेकर सामने आ रहे हैं। एक ने लिखा, ‘आमिर खान ने कहा भारत असहिष्णु है और वह भारत छोड़ना चाहते हैं। #BoycottBollywood #BoycottLaalSinghChaddha SSRCase में कोई क्लीनचिट ऑप्शन नहीं।’ कई ट्रोलर्स ने विवाद पैदा करने वाले आमिर खान के पुराने बयानों को बाद में हटा दिया।

कब शुरू हुई थी बायकॉट की मांग?
आमिर खान (Aamir Khan Bad Statements) ने हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर अपना रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा कि हर हिंदुस्तानी को ये फिल्म देखनी चाहिए। ये एक ऐसा इतिहास है, जिससे हमारा दिल दुखता है। कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ, वो बहुत दुख की बात है। आमिर ने जैसे ही ये सब बातें कहीं, वो चर्चा में आ गए। लोगों को उनकी पुरानी बातें भी याद आ गईं। उनकी ‘पीके’ फिल्म में ‘हिंदू धर्म’ को जिस तरीके से पेश किया गया… जब वो उस राष्ट्रपति की वाइफ से मिले, जो हमारे देश का दुश्मन है… जब उन्होंने अपने शो में ‘शिव पर दूध’ चढ़ाने को बेकार बताया… और भी बहुत कुछ। लोगों को करीना का वो वीडियो भी याद आ गया, जिसमें वो ‘नेपोटिज्म’ पर बात कर रही थीं और कह रही थीं कि ‘लोग क्यों फिल्म देखने जाते हैं?’ आमिर खान ने ऐसी ही कुछ बातें कही हैं, जिसका वो अब खामियाजा भुगत रहे हैं।

लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर आउट!
‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर (Laal Singh Chaddha Trailer) दर्शकों को इमोशनल कर रहा है। लाल सिंह चड्ढा की एक मासूम बच्चे की झलक देता है। मोना सिंह ने फिल्म में आमिर खान की मां की भूमिका निभाई है और दोनों एक करीबी रिश्ता शेयर करते हैं। फॉरेस्ट गंप का मशहूर डायलॉग, ‘मेरी मां हमेशा कहती थीं, जिंदगी चॉकलेट के डिब्बे की तरह थी। आप कभी नहीं जानते कि आपको क्या मिलने वाला है,’ अब बन गया है, ‘मेरी मम्मी कहती थी जिंदगी गोलगप्पे जैसी होती है, पेट भले ही भर जाये, मन नहीं भरता।’ लाल सिंह चड्ढा जरूर ही आपका दिल जीत लेगी। फिल्म में करीना कपूर, लाल सिंह चड्ढा के बचपन के प्यार के रोल में हैं।

‘लाल सिंह चड्ढा’ के बारे में
‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ (Forrest Gump) की हिंदी रीमेक है। आमिर ने फिल्म के लिए अपने ‘3 इडियट्स’ के ऐक्टर्स करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और मोना सिंह के साथ फिर से काम किया है। इस फिल्म से नागार्जुन के बेटे नागा चैतन्य बॉलिवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। हॉलिवुड फिल्म में टॉम हैंक्स (Tom Hanks) थे आमिर खान, टॉम को लाल सिंह चड्ढा दिखाना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि शाहरुख खान फिल्म में कैमियो कर रहे हैं।

Source link