आज मौसम हुआ सुहाना, दिल्ली को मिली राहत।

0

दिल्ली का मौसम बहुत दिनों से गर्म चल रहा था. तपती धुप और लू चलने की वजह से दिल्ली वासियों ने बाहर निकलना ही बंद कर दिया था. दिल्ली को बुधवार रात से गर्मी से कुछ राहत मिली है और गुरूवार को कुछ इलाको में बारिश हुई. आज दिल्ली ने चैन की सांस ली.

मौसम विभाग ने पहले ही गुरूवार को बारिश होने की सम्भावना जताई थी. स्काइमेट वेदर के मुताबिक, उत्तर भारत में 9 जून तक मौसम सुहाना रहने का अनुमान है. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं 9 जून तक गरज के साथ बारिश या ओले पड़ने का अनुमान है. तेज धूप के बीच बारिश की वजह केरल और उत्तर-पूर्वी भारत में दक्षिणपश्चिमी मॉनसून की दस्तक है. तेज धुप के बीच बारिश का मौसम मानसून की दस्तक हो सकता है.

पिछले दिनों दिल्ली में मौसम बेहद गर्म था ऐसी गर्मी जो सहन नहीं हो रही  थी. लेकिन बुधवार को मिली गर्म हवाओं से राहत ने दिल्ली के मौसम को सुहाना बना दिया है. मंगलवार शाम से हवा और बारिश के कारण पारे में गिरावट दर्ज हुई है. हालांकि, यह राहत ज्यादा दिनों के लिए नहीं है.

बढ़ते दिनों के साथ मौसम दोबारा गर्म हो सकता है और दिल्ली का पारा फिर से बढ़ सकता है. दिल्ली में मई और जून का महीना सबसे गर्म रहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 2 =