Delhi Unlock News : अनलॉक के बाद बाजारों में उमड़ रही भीड़, ना करें लापरवाही; दो दिन में ही 13 हजार लोगों का हुआ चालान

314

Delhi Unlock News : अनलॉक के बाद बाजारों में उमड़ रही भीड़, ना करें लापरवाही; दो दिन में ही 13 हजार लोगों का हुआ चालान

हाइलाइट्स:

  • कोविड नियमों का पालन नहीं करने पर भुगतना होगा चालान
  • जिला प्रशासन ने अधिक संख्या में प्रवर्तन टीमों को तैनात किया
  • 29 और 30 जून को क्रमश: 6,775 और 6,643 चालान जारी किए

नई दिल्ली
दिल्ली में कोविड-19 महामारी की स्थिति में सुधार के बाद मॉल, बाजार और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान खुल गए हैं। साथ ही बाजारों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। देखने में आ रहा है कि लोग कोरोना से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने का अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है।

दो दिन में 13 हजार चालान
चरणबद्ध तरीके से अनलॉक होने के साथ ही जिला प्रशासन ने अधिक संख्या में प्रवर्तन टीमों को तैनात किया है। विभिन्न बाजारों में नियमों का उल्लंघन की खबरें आने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से अधिक टीमों को तैनात किया गया है। कोविड-19 अनुकूल व्यवहार के उल्लंघन को लेकर ज्यादा चालान किए जा रहे हैं। कोविड अनुकूल व्यवहार के संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेशों का उल्लंघन करने पर दो दिन में 13 हजार चालान किए।

मास्क नहीं पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं
कोरोना से जुड़े चालान में मास्क नहीं पहनना, सामाजिक दूरी नहीं बनाए रखना और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने जैसे कई अन्य नियमों का उल्लंघन शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में 11 जिलों में 150 कानून प्रवर्तन टीमों ने 29 और 30 जून को क्रमश: 6,775 और 6,643 चालान किए। 11 जिलों में 149 टीमों कोरोना नियमों के उल्लंघन रोकने पर नजर रख रही हैं।

Corona in Delhi: नहीं सुधर रहे दिल्ली वाले, देखिए सब्जी मंडियों में क्या हाल

हर जिले में करीब 1000 चालान
कोरोना नियमों के उल्लंघन को लेकर दिल्ली के हर जिले में करीब 1000 चालान किए जा रहे हैं। 30 जून को दक्षिण पूर्व जिला निगरानी टीम ने सबसे अधिक 1,055 चालान किए। इसके शाहदरा में 781 मामलों में चालान किया गया। उत्तरी दिल्ली में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर 747 चालान किए गए। वहीं, उत्तर पूर्व जिले में चालान की संख्या 703 रही। मध्य दिल्ली में 584 जबकि दक्षिण पश्चिम जिले में 363 मामलों में चालान किया गया।

31 मई से शुरू हुई थी अनलॉक की प्रक्रिया
दिल्ली ने विभिन्न आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से अनुमति दी है। राजधानी में अनलॉक 31 मई से शुरू हुआ था। पहले चरण में सरकार ने केवल औद्योगिक क्षेत्रों में निर्माण इकाइयों और निर्माण गतिविधियों को प्रतिबंधों के साथ अनुमति दी थी। दूसरे चरण में बाजार, मॉल, रेस्तरां, जिम और योग संस्थानों को अनुमति दी गई।

delhi market

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link