Delhi University News: जिनके एग्जाम छूटे, दिल्ली यूनिवर्सिटी उन्हें देगा अगस्त में मौका

90
Delhi University News: जिनके एग्जाम छूटे, दिल्ली यूनिवर्सिटी उन्हें देगा अगस्त में मौका

Delhi University News: जिनके एग्जाम छूटे, दिल्ली यूनिवर्सिटी उन्हें देगा अगस्त में मौका

विस, नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के फाइनल ईयर स्टूडेंट्स मई-जून 2022 के एग्जामिनेशन नहीं दे पाए हैं, उन्हें एक मौका देते हुए यूनिवर्सिटी अगस्त में एग्जाम रखेगी। जिन स्टूडेंट्स का एग्जाम कोविड या किसी और वजह से छूट गया था, उनके लिए यूनिवर्सिटी दूसरे फेज में एग्जामिनेशन रखने जा रही है।

डीयू एग्जामिनेशन ब्रांच ने कहा है कि स्टूडेंट्स इस एग्जाम के लिए 15 जुलाई तक एग्जामिनेशन फॉर्म भर सकते हैं। अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट प्रोग्राम के सेमेस्टर 4/ 6 /8 के लिए यह एग्जाम रखे जा रहे हैं। रेगुलर कोर्स के स्टूडेंट्स के अलावा स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के स्टूडेंट्स को भी यह मौका मिलेगा। फैकल्टी/डिपार्टमेंट/कॉलेज/सेंटर के लिए एग्जामिनेशन फॉर्म भरने क लिंक 18 जुलाई तक खुलेगा।

Noida News: यूक्रेन में पढ़ने वाले भारतीय मेडिकल स्टूडेंट्स को डिग्री मिलना शुरू, घरवालों में खुशी का माहौल
डीयू ने जारी किए 300 कॉन्फिडेंशल रिजल्ट
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 300 स्टूडेंट्स के कॉन्फिडेंशल रिजल्ट जारी किए हैं। यह प्रक्रिया अब भी जारी है। कॉन्फिडेंशल रिजल्ट पाने के लिए स्टूडेंट्स को कुछ डॉक्युमेंट्स के साथ आवेदन ईमेल [email protected] पर करनी होगी। डीयू के डीन एग्जामिनेशंस प्रो. डी. एस. रावत ने जानकारी दी कि कॉन्फिडेंशल रिजल्ट के लिए अब तक स्टूडेंट्स की ओर से 332 आवेदन मिले थे और एग्जामिनेशन ब्रांच ने 300 कॉन्फिडेंशल रिजल्ट जारी कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स अभी भी आवेदन भेज रहे हैं। ऐसे स्टूडेंट्स, जिन्हें नौकरी जॉइन करने के लिए या फिर हायर स्टडीज के लिए जल्द रिजल्ट चाहिए, जैसे अंडरग्रैजुएट, पोस्टग्रैजुएट फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स, वे कॉन्फिडेंशल रिजल्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

navbharat times -दिल्ली में 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स के पास होने के बदले नियम , अब एग्जामिनेशन के आधार पर होंगे प्रमोट
इसके लिए 500 रुपये हर यूनिवर्सिटी के हिसाब से देने होंगे। अगर स्टूडेंट 3 यूनिवर्सिटी के लिए यह रिजल्ट चाहता है, तो उसे 1500 रुपये देने होंगे। स्टूडेंट्स को सिर्फ अपनी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी से तय फॉर्मेंट में ऐप्लिकेशन फॉर्म, सभी सेमेस्टर की मार्कशीट, एग्जामिनेशन के एडमिट कार्ड, कॉन्फिडेंशल रिजल्ट की फीस पेमेंट रसीद, जिस यूनिवर्सिटी में अप्लाई कर रहे हैं उसके ऑफर लेटर, इन सबकी स्कैन की गई कॉपी ई-मेल में अटैच करनी होगी। डीयू में आंसरशीट के मूल्यांकन और रिजल्ट जारी करने के लिए दो से तीन महीने का वक्त लगता है। कॉन्फिडेंशल रिजल्ट के लिए एग्जामिनेशन ब्रांच स्टूडेंट्स की आंसरशीट चेक करने की प्रक्रिया जल्द करवाना सुनिश्चित करता है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link