Delhi Shopping Festival: दिल्ली आने की प्लानिंग कर लें, टिकटें बुक करवा लें… आ रहा है देश का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल, जानें क्या होगा खास

113
Delhi Shopping Festival: दिल्ली आने की प्लानिंग कर लें, टिकटें बुक करवा लें… आ रहा है देश का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल, जानें क्या होगा खास

Delhi Shopping Festival: दिल्ली आने की प्लानिंग कर लें, टिकटें बुक करवा लें… आ रहा है देश का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल, जानें क्या होगा खास

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली: इस साल दिल्ली सरकार ने अपने रोजगार बजट में जिस शॉपिंग फेस्टिवल के आयोजन की घोषणा की थी, उसे अमली पहनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बुधवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने फेस्टिवल की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि कितने बड़े पैमाने पर इसका आयोजन किया जाएगा और इससे दिल्ली के लोगों को कितना फायदा मिलेगा।

​काउंटडाउन शुरू, अभी से कर लें प्लानिंग

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह न केवल दिल्ली के लोगों के लिए, बल्कि दिल्ली से बाहर देश और दुनियाभर के लोगों के लिए भी एक बड़ी खुशी का अवसर होगा। इसलिए जो लोग दिल्ली से बाहर के हैं, वो अभी से फरवरी के महीने में दिल्ली आने की प्लानिंग कर लें और अपनी टिकटें बुक करवा लें, क्योंकि हो सकता है बाद में टिकटें ही ना मिलें। दिल्ली में 28 जनवरी से 26 फरवरी 2023 तक पूरे 30 दिन के लिए दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल मनाया जाएगा। यह देश का अब तक का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में कुछ सालों के अंदर हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल बनाएंगे। इसके लिए पिछले कई महीनों से तैयारी और प्लानिंग चल रही थीं, जो अब पूरी हो गई हैं और इस फेस्टिवल का काउंटडाउन शुरू हो गया है।

​दिल्ली बनेगी दुलहन, सजेंगे दुकानें-बाजार

navbharat times -

सीएम ने कहा कि फेस्टिवल के दौरान दुनियाभर से लोगों को दिल्ली की संस्कृति, खान-पान और यहां की शॉपिंग का अनुभव लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। बच्चों, युवाओं, बुजुर्गों, महिलाओं, परिवार, व्यापारी, अमीर, गरीब, मिडिल क्लास, हर तबके के लोगों के लिए इस फेस्टिवल में कुछ न कुछ होगा और लोगों को एक अभूतपूर्व शॉपिंग एक्सपीरियंस होगा। इसमें खरीदारी पर भारी छूट भी मिलेगी। दिल्ली के बाजारों, दुकानों और मॉल्स को सजाया जाएगा और दिल्ली दुलहन बनेगी। आध्यात्म, कंप्यूटर गेमिंग, टेक्नोलॉजी, वेलनेस, हेल्थ जैसे विषयों पर कई सारी प्रदर्शनियां भी लगाई जाएंगी। युवाओं के लिए, परिवारों के लिए अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट का इंतजाम रहेगा। देश और दुनियाभर से टॉप के कलाकारों को इस फेस्टिवल के दौरान परफॉर्म करने के लिए इनवाइट किया जाएगा और पूरी दिल्ली में 200 कंसर्ट आयोजित किए जाएंगे। स्पेशल ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी भी आयोजित की जाएगी, जिसे हजारों लोग अटेंड करेंगे।

​स्पेशल फूड वॉक किए जाएंगे आयोजित

navbharat times -

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली अपने खाने के लिए बहुत मशहूर है। यहां हर किस्म और हर राज्य का खाना मिलता है। उसका अनुभव लेने के लिए स्पेशल फूड वॉक्स आयोजित किए जाएंगे, जिसमें दिल्ली और बाहर के सभी नामी-गिरामी रेस्टोरेंट्स और होटल इंडस्ट्री के लोग हिस्सा ले सकेंगे। फेस्टिवल के दौरान अधिक से अधिक लोग दिल्ली आएं, इसके लिए हम ट्रैवल होटल इंडस्ट्री, ट्रैवल एजेंट्स और एयरलाइंस से भी बात कर रहे हैं, ताकि इस दौरान स्पेशल पैकेज ऑफर करके ज्यादा से ज्यादा लोगों को दिल्ली बुलाया जा सके। देश में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर इस तरह का फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। इससे दिल्ली की अर्थव्यवस्था को बहुत बड़ा बूस्ट मिलेगा और दिल्ली के व्यापारियों के लिए अपना बिजनेस बढ़ाने का यह बहुत बड़ा अवसर होगा। साथ ही हमें दिल्ली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रेजेंट करने का मौका भी मिलेगा।

​इससे पैदा होंगे हजारों रोजगार भी

navbharat times -

सीएम ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह होगी कि इससे हजारों रोजगार पैदा होंगे। हमने बजट में और कई अन्य अवसरों पर भी कहा है कि इस वक्त भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए सबसे ज्यादा जरूरी काम युवाओं के लिए रोजगार पैदा करना है। ये फेस्टिवल युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने का एक बड़ा अवसर बनेगा। ये एक ऐसा आयोजन होगा जिसमें दिल्ली के लोग, दिल्ली की सरकार, यहां के व्यापारी और कॉरपोरेट्स, सब मिलकर एक यूनीक पार्टनरशिप में काम करेंगे।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link