Delhi Ramleela: ‘बाहुबली’ प्रभास के हाथों रावण का अंत देखने को पब्लिक बेताब, अब तक 5 लाख पास बांटे गए

106
Delhi Ramleela: ‘बाहुबली’ प्रभास के हाथों रावण का अंत देखने को पब्लिक बेताब, अब तक 5 लाख पास बांटे गए

Delhi Ramleela: ‘बाहुबली’ प्रभास के हाथों रावण का अंत देखने को पब्लिक बेताब, अब तक 5 लाख पास बांटे गए

नई दिल्ली: लालकिला मैदान में हो रही लवकुश रामलीला में दशहरे के दिन रावण का पुतला दहन करने आ रहे ‘बाहुबली’ फेम सुपरस्टार प्रभास के प्रति लोगों का क्रेज इस कदर सिर चढ़कर बोल रहा है कि आयोजक अब तक 5 लाख पास बांटे जा चुके हैं। जबकि बढ़ती डिमांड को देखते हुए 2 लाख पास और छपवाए जा रहे हैं। कोशिश की जा रही है कि प्रभास रावण के पुतले में उसी धनुष से तीर चलाएं। जिस धनुष से उन्होंने बाहुबली फिल्म में तीर चलाए थे।

लीला के प्रधान अर्जुन कुमार का कहना है कि दशहरा 5 अक्टूबर को है, लेकिन हमारा सारा फोकस अभी से ही दशहरे पर हो गया है। हमे भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि प्रभास को लेकर लोगों में इतना अधिक क्रेज है। आयोजकों का कहना है कि उनके पास हर दिन सैकड़ों फोन केवल इस बात के आ रहे हैं कि हमें एक बार प्रभास से मिलवा दो, बस एक सेल्फी सुपरस्टार प्रभास के साथ करा दो।

Vijayadashami 2022: लखनऊ रामलीला में 300 साल पुरानी परंपरा टूटेगी, पुतला दहन को लेकर हुआ बड़ा फैसला
इनमें केवल लोग ही नहीं बल्कि खुद आयोजक और इनके परिवार वाले भी शामिल हैं। कुछ पुलिस अफसर और ब्यूरोक्रेट भी दशहरे के दिन यहां आने की सोच रहे हैं। इनके अलावा कई देशों के राजदूत का भी दशहरे वाले दिन यहां लीला में आने का प्रोग्राम बन रहा है। इनमें कुछ अपने परिवार को भी ला सकते हैं। आयोजकों का कहना है कि उम्मीद है कि 15 देशों के राजदूत दशहरे वाले दिन उनकी लीला में आ सकते हैं। इन सभी से बातचीत चल रही है। इन तमाम बातों को सोचते हुए दशहरे के दिन भीड़ को कंट्रोल करने के लिए आयोजकों ने अपने स्तर पर तो करीब 800 वॉलंटियर की तैयारी की है। जबकि पुलिस से भी रिक्वेस्ट की है कि वह भी अपने स्तर पर यहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करें। इसके लिए पुलिस भी प्लानिंग कर रही है। दशहरे के दिन प्रभास सादे कपड़ों में रहेंगे या फिर अपनी नई फिल्म में श्रीराम वाले गेटअप में नजर आएंगे। यह अभी साफ नहीं है।

navbharat times -Dussehra 2022 : दशहरे पर कभी हमीरपुर के इस गांव में कभी लुटाया जाता था सवा मन सोना, जानिए अनूठी परंपरा
इसके अलावा इस लीला में दशहरे के दिन एक बड़ा काम यह भी हो सकता है कि लोगों को रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के तीन नहीं बल्कि 9 पुतले नजर आ जाएं। हालांकि, इस मामले में आयोजक कमिटी अभी विचार-विमर्श कर रही है, लेकिन आयोजकों का कहना है कि असल में दशहरे के दिन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आने की भी पूरी संभावना है। इस बारे में राष्ट्रपति भवन से लगातार बातचीत चल रही हैं। उम्मीद है कि राष्ट्रपति दशहरे के दिन रावण के पुतले का दहन करने आ जाएं। जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी यहां पुतला दहन करने आएंगे। ऐसे में राष्ट्रपति, प्रभास और मुख्यमंत्री केजरीवाल से पुतलों का दहन कराने के लिए तीन सेट यानी रावण के तीन, कुंभकर्ण के तीन और मेघनाद के तीन पुतले बनवाए जा सकते हैं। जिसमें सबसे पहले राष्ट्रपति, फिर प्रभास और अंत में मुख्यमंत्री केजरीवाल से अलग-अलग तीन-तीन पुतलों का दहन कराया जाए। लेकिन अभी 9 पुतलों को बनवाने के बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। इस बारे में विचार किया जा रहा है।

94502412 -

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News