Delhi Polls: BJP ने संकल्प पत्र जारी करते हुए 10 लाख नौकरियां देने का किया वादा

348
BJP Sankalp Patra
BJP Sankalp Patra

भारतीय जनता भारतीय पार्टी ने शुक्रवार को आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया। अपने ‘दिल्ली संकल्प पत्र’ में, भाजपा ने सीलिंग पर प्रतिबंध लगाने और गरीबों के लिए 2 रुपये प्रति किलोग्राम गेहूं का आटा देने का वादा किया।

घोषणापत्र जारी करते हुए दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने निर्वाचित होने पर नई अधिकृत कॉलोनियों के लिए भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और विकास बोर्ड का वादा किया।

मनोज तिवारी ने कहा कि अगर बीजेपी दिल्ली में अगली सरकार बनाती है तो लोगों को अपने नलों में साफ पानी मिलेगा और पानी के टैंकरों पर निर्भरता ख़त्म हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि निर्वाचित होने पर भाजपा आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और किसान सम्मान योजना जैसी केंद्रीय योजनाओं को लागू करेगी।

Pardeep85 -

घोषणापत्र जारी करने के दौरान मौजूद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आम आदमी पार्टी के मुफ्त पानी और बिजली जैसे मुफ्त के वादों पर एक चुटकी ली और कहा, “मुफ्तखोरी से दिल्ली के भविष्य को आगे बढ़ाने में मदद नहीं मिलेगी।”

इसके अलावा भाजपा के घोषणापत्र में मतदाताओं को कई वित्तीय सहायता और उपहार देने का वादा किया गया है, जैसे कि गरीब लड़कियों के जन्म के समय प्रत्येक गरीब बालिका को 2 लाख रुपये की गारंटी, कॉलेज जाने वाली गरीब लड़कियों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर, गरीब बेटी की शादी के लिए गरीब विधवाओं के लिए 51,000 रुपये। घोषणा पत्र में कक्षा 9 की छात्राओं के लिए मुफ्त साइकिल का भी वादा किया गया है।

यह भी पढ़ें: NZvsIND: 1 हफ्ते में दो बार हुआ सुपर ओवर, भारत सीरीज में 4-0 से आगे

घोषणापत्र में युवा प्रतिभाओं को नौकरी देने का वादा किया गया है, बेरोजगारों के लिए कम से कम 10 लाख नौकरियां, महिला सुरक्षा के लिए रानी लक्ष्मी बाई योजना, सड़क विक्रेताओं के लिए नए नियम और संविदा कर्मचारियों के लिए नौकरी की गारंटी देने की बात की गयी है।