दिल्ली पुलिस ने 25 जनवरी को अगवा हुए छात्र को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया

278

दिल्ली के शाहदरा इलाके में 25 जनवरी को इबहास के सामने से 2 हमलावर स्कूल बस के ड्राइवर को गोली मारकर पांच वर्षीय छात्र का अपहरण कर ले गए थे. 26 जनवरी से ठीक एक दिन पहले हुई इस वारदात ने राजधानी में सनसनी मचा दी थी. क्राइम ब्रांच के DCP राम नाईक के नेतृत्व में बच्चे को ढूँढने का ऑपरेशन चलाया गया.

काबिले तारीफ़ रहा ऑपरेशन

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए किडनैपर्स के चंगुल से अगवा छात्र को सुरक्षित छुड़ा लिया. बीती रात क्राइम ब्रांच की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपहरणकर्ताओं से मुठभेड़ कर छात्र को मुक्त कराया. इस मुठभेड़ में तीनों किडनैपर्स पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश की गोली लगने से मौत हो गई. वहीं एक और किडनैपर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया. इस वजह से उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. तीसरे किडनैपर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने तीनों किडनैपर्स की पहचान रवि, पंकज और नितिन के रूप में की है. रवि की मौत हो गई, जबकि पंकज घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती है और नितिन पुलिस की गिरफ्त में है.

पुलिस की सक्रियता ने दिलायी कामयाबी

पुलिस ने बताया कि छात्र का अपहरण करने के तीन दिन बाद जब 28 जनवरी को किडनैपर्स ने बच्चे के परिवार से 60 लाख की फिरौती मांगी, तो किडनैपर्स द्वारा किए गए कॉल को ट्रेस कर दिल्ली पुलिस ने उनका सुराग लगा लिया. इसके बाद लगभग 12 दिन की मशक्कत के बाद पुलिस को अपहरणकर्ताओं की सही लोकेशन का पता लगा.

Driver Shot At -

पुलिस के मुताबिक किडनैपर्स ने बच्चे को अगवा कर साहिबाबाद के शालीमार सिटी में एबॉय अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 505 में छिपा रखा था. ये सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने दबिश दी और पूरी बिल्डिंग को घेर लिया. चारो तरफ से पुलिस की दबिश और घेराव के कारण बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और बच्चे को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दी.

लेकिन पुलिस ने आत्मसुरक्षा में और बच्चे को सुरक्षित बचाने के लिए जवाबी फायरिंग की तो तीनों किडनैपर्स का मनोबल टूट गया और उन्होंने पुलिस के सामने घुटने टेक दिए. फिलहाल बच्चे को उसके परिवार के हवाले कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

स्कूल बस में हुई थी वारदात थी वारदात

बता दें कि 25 जनवरी की सुबह को जीटीबी नगर इलाके से दो बाइक सवार बदमाशों ने एक स्‍कूल बस को रोका और उसमें घुस गए. जब बदमाशों ने स्‍कूल बस में घुसकर पिस्‍तौल निकाली तो ड्राइवर ने गाड़ी लेकर भागने की कोशिश की. इसके बाद उन्‍होंने ड्राइवर के पैर पर गोली मार दी. फिर दोनों हमलावर बच्चे को साथ ले गए थे.