Delhi: इन 14 प्राइवेट अस्पतालों में अब सिर्फ Coronavirus संक्रमित मरीजों का इलाज, देखिए लिस्ट

474
Delhi: इन 14 प्राइवेट अस्पतालों में अब सिर्फ Coronavirus संक्रमित मरीजों का इलाज, देखिए लिस्ट

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रफ्तार लगातार बेकाबू हो रही है. कोरोना की चौथी लहर ने दिल्ली (Delhi) में पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं. वर्तमान हफ्ते की बात करें तो सोमवार को यहां कोरोना के 11491 नए केस रिपोर्ट हुए इस दौरान 72 मरीजों की मौत हुई है. वहीं मंगलवार को कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने 13000 का आंकड़ा पार कर दिया. इस आंकड़े के साथ दिल्ली में संक्रमण की दर अब बढ़कर 12.44% हो गई है.

सरकार का बड़ा फैसला

वैश्विक कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से जारी जंग पर जीत हासिल करने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कई अहम फैसले लिए हैं. इसके लिए 30 अप्रैल तक के लिए दिल्ली में सख्त कोरोना गाइडलाइंस जारी की गईं. इसके बावजूद दिल्ली के अस्पतालों में कोविड बेड की किल्लत बढ़ती जा रही है.

हालात से निपटने और मौत की दर को काबू रखने की चुनौती के बीच दिल्ली सरकार ने कुछ अस्पताल अब सिर्फ कोरोना रोगियों के इलाज के लिए डेडीकेट कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें- अगर घर में किसी की मृत्यु हो गई हो तो उस वर्ष नवरात्रि करनी चाहिएं ?

18 अस्पतालों में सिर्फ कोरोना मरीजों का इलाज 

कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर दिल्ली के 14 प्राइवेट और 4 सरकारी अस्पतालों में अब सिर्फ कोरोना का इलाज करने का निर्देश दिया गया है. अगले आदेश तक इन अस्पतालों में नॉन कोविड मरीजों की भर्ती नहीं हो सकेगी. राज्य सरकार ने जिन प्राइवेट अस्पतालों को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में बदलने के आदेश दिए हैं, उनके नाम और लोकेशन की जानकारी आपको देते हैं.

कोविड डेडीकेटेड 14 प्राइवेट हॉस्पिटल 

1- इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल,सरिता विहार

2- सर गंगा राम हॉस्पिटल, नई दिल्ली

3- होली फैमिली हॉस्पिटल, ओखला

4- महाराजा अग्रसेन, पंजाबी बाग

5- श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट, पश्चिम विहार

6- जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल, रोहिणी

7- मैक्स हॉस्पिटल, शालीमार बाग

8- फोर्टिस हॉस्पिटल, शालीमार बाग

9- मैक्स हॉस्पिटल, साकेत

10- वेंकटेश्वर हॉस्पिटल, द्वारका

11- माता चानन देवी हॉस्पिटल, जनकपुरी

12- पुष्पावती सिंघानिया हॉस्पिटल, साकेत

13- मणिपाल हॉस्पिटल, द्वारका

14- सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

सरकारी कोविड अस्पतालों की सूची: 

1- अंबेडकर नगर अस्पताल  2- आरजीएसएस हॉस्पिटल  3- डीसीबी अस्पताल  4- बुरारी हॉस्पिटल

दिल्ली का लेटेस्ट कोरोना बुलेटिन

कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी के साथ दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या भी तेजी से बढ़ी है. एक्टिव केस का आंकड़ा अब 43,510 पहुंच गया है. जानकारों का मानना है कि अगर यही रफ्तार रही तो राजधानी में जल्द ही 50 हजार कोरोना के एक्टिव केस होंगे. वहीं, अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 7,50,156  के पार हो गया है. जिसमें ठीक होने वालों की संख्या 6,95,210 है. कोरोना अब तक 11,436 लोगों की जान ले चुका है.

Source link