Delhi NCR Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश से ठंड रिटर्न्‍स! दो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

21
Delhi NCR Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश से ठंड रिटर्न्‍स! दो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

Delhi NCR Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश से ठंड रिटर्न्‍स! दो दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

नई दिल्ली: दिल्‍ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। रात के वक्‍त तो कंबल ओढ़ना पड़ रहा है। आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, हल्‍की से मध्‍यम बारिश हो सकती है। सोमवार को दिल्‍ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट था। दिन खत्म होने को था। ज्यादातर इलाकों में बारिश नहीं हुई। ऐसे में लोग एक बार फिर पूर्वानुमान को गलत मानने लगे। लेकिन, शाम 8 बजे के बाद मौसम ऐसा बदला कि लोगों को अपनी-अपनी जगहों पर ही थमना पड़ा। दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हुई। कुछ जगहों पर ओले गिरने की जानकारी भी मिली है। दिल्ली के अलावा एनसीआर के कुछ हिस्सों में भी मध्यम से तेज बारिश हुई। बारिश के साथ तेज हवाओं ने लोगों को ठिठुरन का अहसास करवाया। ऐसे में जो लोग गर्म कपड़े पहले ही रख चुके हैं, उन्हें ठंड लगी। तेज बारिश की वजह से लोग फ्लाईओवर के नीचे बारिश रुकने का इंतजार करते रहे। बारिश इतनी तेज थी कि थोड़ी ही देर में कई जगहों पर जलभराव हो गया।

आगे कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

आज मंगलवार से बारिश हल्की हो जाएगी। बादल छाए रहेंगे। एक-दो जगहों पर हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के आसपास रह सकता है। 22 मार्च को मौसम पूरी तरह साफ हो जाएगा, जिससे तापमान में फिर एक बार इजाफा होगा। अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम 15 डिग्री तक रह सकता है। 23 मार्च को अधिकतम तापमान बढ़कर 30 डिग्री और न्यूनतम 16 डिग्री रह सकता है।

दिल्‍ली में आगे कैसा रहेगा मौसम

24 मार्च को एक बार फिर हल्की बारिश होगी। इसके साथ तेज हवाएं चलेंगी। इनकी गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास रह सकती है। इसकी वजह से एक बार फिर तापमान कम होगा। 24 मार्च को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक रह सकता है। इसके बाद 25 और 26 मार्च को मौसम शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमान 29 से 30 डिग्री पर पहुंच सकता है। न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रह सकता है।

रात तक होती रही मध्यम से तेज बारिश

स्काईमेट के अनुसार, शाम के समय बारिश हुई जो रात तक जारी रही। कुछ जगहों पर तेज बारिश हुई। ज्यादातर जगहों पर मध्यम बारिश हुई। अब कुछ दिनों तक तापमान सामान्य के आसपास ही बना रहेगा। बारिश मंगलवार को भी होगी, लेकिन यह सोमवार जितनी तेज नहीं होगी। इसके बाद एक दिन के ब्रेक के बाद 23 मार्च को फिर से बारिश वापसी कर सकती है। 24 मार्च को एक और सिस्टम आने की वजह से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विशेषज्ञ नवदीप दहिया के अनुसार, मध्य हरियाणा में मध्यम से तेज बारिश हुई। इसके बाद बादल दिल्ली-एनसीआर की तरफ बढ़े। 6 बजे तक पश्चिमी दिल्ली और गुरुग्राम में हल्की से मध्यम बारिश हुई और इसके बाद इसमें तेजी आ गई। इसके अलावा नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और दिल्ली के बचे हुए हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बाारिश हुई।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News