Delhi NCR Weather Forecast: धूप, आंधी, बारिश… जानें कैसा रहेगा दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम का हाल

29
Delhi NCR Weather Forecast: धूप, आंधी, बारिश… जानें कैसा रहेगा दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम का हाल

Delhi NCR Weather Forecast: धूप, आंधी, बारिश… जानें कैसा रहेगा दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम का हाल

नई दिल्ली: दिन के वक्‍त धूप निकलने से ठंड घटी है। आने वाले दिनों में दिल्‍ली-एनसीआर का मौसम कई रंग दिखाएगा। 24 से 27 जनवरी तक राजधानी को बारिश भिगोएगी। इस दौरान सुबह और शाम के समय अधिक बारिश होने की संभावना है। जनवरी के बचे हुए दिनों में लोगों को बारिश, आंधी, धूप, बादल जैसे मौसम के कई रंग देखने को मिल सकते हैं। सोमवार और मंगलवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री के आसपास बना रहेगा। 24 जनवरी से रात के समय हल्की बारिश होगी। इसके बाद 25 जनवरी को सुबह और शाम के समय हल्की बारिश होगी। अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है। 26 और 27 जनवरी को भी हल्की बारिश होगी। अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम 9 से 10 डिग्री के आसपास रह सकता है। IITM पुणे के अनुसार 22 जनवरी को प्रदूषण गंभीर स्थिति में पहुंच गया, लेकिन अब यह वापस सुधरने लगा है। 23 जनवरी यानी आज यह एक बार फिर कम होकर खराब स्थिति में पहुंच सकता है। 24 जनवरी के यह बेहद खराब और 25 जनवरी को खराब स्तर पर रहेगा।

नोएडा: शीतलहर से राहत, कल से 27 तक बारिश के आसार
पिछले दिनों में लगातार धूप खिलने से शीतलहर से राहत है। मौसम के जानकारों के अनुसार रविवार को धुंध के बाद सोमवार से 27 जनवरी तक बारिश के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने बताया कि 23 से 27 जनवरी तक बारिश के आसार बन रहे हैं, जिसमें 26 और 27 जनवरी को ज्यादा बारिश की संभावना है। उत्तर की ओर से बहने वाली हवा अभी बंद है, जिससे तापमान में कमी की संभावना अभी नहीं है। 24 और 25 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तराखंड और हिमाचल के पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। हालांकि आगे शहरवासियों को ठंड ज्यादा परेशान नहीं करेगी।

गुड़गांव: आज से खुलेंगे स्कूल, पर ठंड ने दी दोबारा दस्तक
सर्दियों की छुट्टियों के बाद सोमवार से एक बार फिर स्कूल खुलने जा रहे हैं। पहले यह स्कूल 16 जनवरी से खुलने थे, बढ़ती ठंड के चलते एक सप्ताह की छुट्टियां बढ़ा दी गईं लेकिन अब भी ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही। न्यूनतम तापमान में पिछले एक सप्ताह में गिरावट दर्ज हो रही है। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि सोमवार को वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय होने से बादल छाए रह सकते हैं। इसके बाद 24 से 27 जनवरी तक बारिश होने की भी संभावना है। जिसके चलते मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से 24 और 25 जनवरी को गरज, चमक और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि धूप की तपिश भी कम हो गई है। इसके बावजूद दिन के समय ज्यादा ठंड का अहसास नहीं हुआ है। अगर गुड़गांव में बूंदाबांदी या मध्यम स्तर की बारिश होती है तो न्यूनतम तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है।

गाजियाबाद: 24 और 25 को बारिश के आसार
धीरे-धीरे फिर मौसम बदल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। इसकी वजह से पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्र में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो 24 जनवरी को हल्की बारिश होगी। 25 जनवरी को भी बारिश के आसार हैं। इसकी वजह से सर्दी दस्तक देगी और तापमान नीचे गिरेगा। सर्द हवाएं भी चलेंगी। बारिश के बाद प्रदूषण स्तर तेजी के साथ नीचे गिर जाएगा।

Delhi Traffic Update: एक्‍स्‍ट्रा टाइम लेकर घर से निकलें, दिल्‍ली में आज इन रास्‍तों पर नो एंट्री, देखिए ट्रैफिक अलर्ट
फरीदाबाद: आज से बादल छाने व हल्की बारिश के आसार
पिछले कुछ दिनों के दौरान फरीदाबाद वासियों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि अभी न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, लेकिन अधिकतम तापमान 20 डिग्री के ऊपर बना हुआ है। जिले में आज से स्कूल खुल रहे हैं। शिक्षा विभाग की ओर से जारी विंटर वेकेशन की मियाद आज पूरी हो रही है। आने वाले तीन से चार दिनों तक जिले में बादल छाए रहने व हल्की बारिश होने की संभावना है लेकिन तापमान में कोई खास गिरावट देखने को नहीं मिलेगी। कृषि यूनिवर्सिटी हिसार की तरफ से जारी मौसम के पूर्वानुमान अनुसार जिले में 23 से 26 जनवरी तक बादल छाए रहने व हल्की बारिश होने के आसार हैं। इस सप्ताह न्यूनतम तापमान नौ से 11 डिग्री व अधिकतम 21 से 22 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना रह सकता है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News