Delhi-NCR Rains LIVE: झमाझम बारिश से ट्रैफिक पर आफत! कहां रास्‍ता बंद, कहां खुला… हर अपडेट

0
75

Delhi-NCR Rains LIVE: झमाझम बारिश से ट्रैफिक पर आफत! कहां रास्‍ता बंद, कहां खुला… हर अपडेट

दिल्‍ली-एनसीआर में आखिरकार झमाझम बारिश आ ही गई। साथ ही आ गईं वाटर लॉगिंग के चलते ट्रैफिक जाम लगने की तस्‍वीरें। दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट जारी कर कई रास्‍तों से बचने की हिदायत दी है। दिल्‍ली-नोएडा बॉर्डर, दिल्‍ली-गुड़गांव बॉर्डर, दिल्‍ली-गाजियाबाद बॉर्डर की सड़कों पर जाम लग गया। इसके अलावा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, आईटीओ, बारापुला, रिंग रोड, पुल प्रहलादपुर अंडरपास, WHO इमारत के सामने आईपी एस्टेट, जखीरा फ्लाईओवर के नीचे, जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन, लोनी रोड गोल चक्कर और आजादपुर मार्केट अंडरपास के पास भी पानी भर गया। बारिश के कारण ऑफिस जाने वाले लोगों, खासकर टूवीलर वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दिल्‍ली में कहां-कहां जाम लग रहा है?

आईटीओ, रिंग रोड, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे के नजदीकी इलाके, बारापुल्ला, दिल्ली-नोएडा सीमा, चिल्ला बॉर्डर, यूपी गेट, दिल्ली-गुरुग्राम रोड और पालम में भारी ट्रैफिक जाम देखा गया। दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, प्रह्लादपुर अंडरपास, जखीरा फ्लाईओवर, आईपी एस्टेट, विनोद नगर, आजादपुर मार्केट अंडरपास, लोनी रोड चौराहे और प्रगति मैदान के पास जलजमाव की सूचना मिली है।’ आईजीआई एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन भी बाधित रहा।

ITO और महरौली का हाल देखिए

दिल्‍ली की मिंटो रोड पर इस साल नहीं भरा पानी

Delhi Rains: दिल्‍ली में तो आज बारिश हुई ही नहीं… यकीन नहीं तो यह वीडियो देखिए

दिल्‍ली-गुड़गांव रोड पर कारों की लंबी कतारें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने क्‍या एडवायजरी जारी की?

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी और दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना मौसम के अनुसार बनाएं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस

AIIMS के पास भी रेंग रहीं गाड़‍ियां

नोएडा-गाजियाबाद में बारिश ने बढ़ा दी मुसीबत

Noida Rain News: नोएडा-गाजियाबाद में बारिश ने बढ़ा दी मुसीबत, घर में कैद हुए लोग

बाजारों का बुरा हाल, दुकानों के भीतर पानी

navbharat times -

बारिश की वजह से लोगों को जलभराव का भी सामना करना पड़ा है। सदर बाजार, कुतुब रोड, तेलीवाड़ा, प्रताप मार्केट, महाबीर बाजार, न्यू मार्केट में हर बार की तरह आज सुबह भी बरसात में पानी भर गया। इससे कई जगह दुकानों में भी पानी चला गया। सीवर जाम होने की वजह से पानी निकासी में भी परेशानी हुई है। लोगों के जलभराव में से होकर गुजरना पड़ रहा है। इसी तरह नेहरू प्लेस स्थित कंप्यूटर मार्केट में भी बारिश से बुरा हाल हो गया।

दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना

navbharat times -

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजेंद्र जेनामणि ने सुबह बताया कि साउथ वेस्ट मॉनसून ने आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर को कवर कर लिया है। वहीं राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ क्षेत्र में मॉनसून पहुंच गया है।

दो दिन पहले मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि 30 जून और 1 जुलाई को दिल्ली में अच्छी बारिश होगी। आज बरसात से हवा भी ठंडी हुई है। इसका असर टेंपरेचर पर भी पड़ा है। मौसम विभाग ने सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया है।

आज और कल ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। हवा भी 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलेगी। 2 और 3 जुलाई को ‘येलो’ अलर्ट जारी किया गया है। इन दो दिनों में भी गरज के साथ हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं।

पानी निकालने का काम जारी

navbharat times -

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार बारिश की धमाकेदार शुरुआत हुई। 6 घंटे के भीतर ही 110 मिमी बारिश दर्ज की गई। ये बारिश के सीजन का पहला शतक है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 से 5 दिनों के दौरान बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि बरसात की रफ्तार आज वाली नहीं रहेगी।

कई जगहों पर जलभराव

navbharat times -

भारी बारिश के कारण दिल्ली के कई हिस्सों जैसे आईटीओ, बारापुला, रिंग रोड और राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं, विशेष रूप से दिल्ली-नोएडा सीमा, चिल्ला बॉर्डर, यूपी गेट, दिल्ली-गुरुग्राम सड़क पर भारी जाम लग गया।

एक दिन की बारिश के बाद ऐसा हाल

navbharat times -

मानसून की पहली बारिश के दौरान ही एजेंसियों के सभी दावों की पोल खुल गई है। इंडिया गेट को रिंग रोड से जोड़ने वाली इस सुरंग में जलभराव के कारण वाहनों की गति धीमी हो गयी। मथुरा रोड पर भी जलभराव से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link