Delhi Metro Alert: दिल्‍ली मेट्रो की येलो लाइन के पैसेंजर्स ध्‍यान दें! संडे सुबह देर से मिलेगी ट्रेन

0
36

Delhi Metro Alert: दिल्‍ली मेट्रो की येलो लाइन के पैसेंजर्स ध्‍यान दें! संडे सुबह देर से मिलेगी ट्रेन

नई दिल्ली: रविवार की सुबह पैसेंजर सर्विस शुरू होने से लेकर अगले डेढ़-दो घंटे तक येलो लाइन के एक हिस्से पर मेट्रो सेवाएं प्रभावित रहेंगी। डीएमआरसी ने बताया है कि पहले से तय ट्रैक मेंटनेंस के काम को पूरा के लिए येलो लाइन पर ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार के बीच मेट्रो सेवाओं को रेगुलेट किया जाएगा। इसके तहत रविवार की सुबह येलो लाइन पर यात्री सेवा शुरू होने से लेकर सुबह 7 बजे तक ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार के बीच 22 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी। मेट्रो लाइन के बाकी हिस्से पर, यानी समयपुर बादली से लेकर ग्रीन पार्क के बीच मेट्रो सेवाएं संडे की सुबह के सामान्य टाइम टेबल के अनुसार ही चलेंगी। यात्रियों को इस बारे में जानकारी देने के लिए ट्रेनों के अंदर और सभी मेट्रो स्टेशनों पर अनाउंसमेंट भी किया जाएगा।

ट्रैक पर रखरखाव कार्य करने के लिए येलो लाइन के ग्रीन पार्क व कुतुब मीनार के बीच ट्रेन सेवाओं को यात्री सेवा शुरू होने से सुबह 7.00 बजे तक विनियमित किया जाएगा। इससे सेवाएं 22 मिनट के अंतराल के साथ उपलब्ध होंगी और समयपुर बादली से ग्रीन पार्क और कुतुब मीनार से हुडा सिटी सेंटर तक ही उपलब्ध होंगी। सुबह सात बजे के बाद सेवाएं सामान्य होंगी।

अनुज दयाल, DMRC के मुख्य कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन)

Copy

बुधवार को मजेंटा लाइन पर अटकी थी मेट्रो
दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के एक हिस्से पर बुधवार (20 जुलाई) शाम से लेकर रात तक मेट्रो सेवा प्रभावित रही थी। DMRC के सूत्रों ने बताया कि कालिंदी कुंज के आसपास बार-बार सिग्नल ड्रॉप होने के कारण जसोला विहार से शाहीन बाग के बीच ट्रेनें स्लो चल रही थीं।

दिल्ली मेट्रो के लिए हो रही थी खुदाई और मिल गई मस्जिद…DMRC के सबसे मुश्किल सफर का किस्सा
ब्‍लू लाइन पर बार-बार आ रही दिक्‍कत
दिल्‍ली मेट्रो की ब्‍लू लाइन ने जून-जुलाई में खूब परेशान किया है। मंगलवार (19 जुलाई) को कुछ स्टेशनों पर सिग्नल की दिक्कत के चलते सेवाएं प्रभावित हुईं। एक यात्री कुणाल गोयल ने NBT से बातचीत में कहा था कि आए दिन ब्लू लाइन में कोई न कोई दिक्कत होती रहती है, इसकी वजह से रोजाना ऑफिस जाने में देर जाती है। हम पहले की तुलना में अब घर से 10-15 मिनट पहले निकलते हैं क्योंकि कुछ पता नहीं कि मेट्रो में कब कोई समस्या आ जाए और सर्विस डिले हो जाए।

जून में छह बार मेट्रो लाइन में आई दिक्कत
इससे पहले जून में छह बार मेट्रो की अलग-अलग लाइनों में यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा था। ब्लू लाइन मेट्रो एक बार एक घंटे से ज्यादा समय तक देरी चली थी, जिसकी वजह से यात्रियों को अन्य लाइनों का सहारा लेना पड़ा था। डीएमआरसी की मानें तो जून में ब्लू लाइन दो बार और यलो लाइन में खराबी होने की वजह तकनीकी नहीं थी। बाहरी कारणों से खराबी आई थी। जैसे कि यमुना बैंक पर तारों में पक्षी फंस गए थे।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link