Delhi Hit and Run Case: दिल्ली में मजदूरी करते थे गिरधारी लाल, क्या जानबूझकर ‘लाल थार’ ने कुचला?

0
99

Delhi Hit and Run Case: दिल्ली में मजदूरी करते थे गिरधारी लाल, क्या जानबूझकर ‘लाल थार’ ने कुचला?

नई दिल्ली: पॉश लुटियंस दिल्ली में बुधवार सुबह एक एसयूवी ने पैदल सड़क पार कर रहे मजदूर को कुचल दिया। घटना का जो विडियो सामने आया है, उसे देखकर लगता है कि या तो जानबूझकर मजदूर को कुचला गया है या फिर गाड़ी पर नियंत्रण खो देने के कारण यह हादसा हुआ होगा। विडियो में साफ नजर आ रहा है कि सड़क पार करते हुए जब सामने से आ रही जीप को देखकर मजदूर साइड में जाने की कोशिश करता है, तो जीप भी उसी तरफ मुड़ जाती है और फुटपाथ के ऊपर चढ़कर मजदूर को कुचलते हुए निकल जाती है।

मध्य प्रदेश के रहने वाले थे गिरधारी लाल
हादसे में घायल हुए मजदूर को अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनकी पहचान मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले के रहने वाले गिरधारी लाल (39) के रूप में हुई। वह राजमिस्त्री का काम करते थे। उनके परिवार में मां और पत्नी के अलावा तीन बेटियां और एक बेटा भी है। छह भाई बहनों में दूसरे नंबर के गिरधारी लाल अपने परिवार के साथ पिछले कई सालों से दिल्ली में जनपथ से सटी राजेंद्र प्रसाद लेन में रहते थे और किसी तरह मेहनत मजदूरी करके अपना घर चला रहे थे।

Copy

लाल थार दिखी सीसीटीवी फुटेज में
इस घटना के बाद संसद मार्ग थाने में पुलिस ने आईपीसी की धारा 279 और 304-A के तहत लापरवाही से वाहन चलाने से हुई मौत की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी कैमरों के जरिए पता चला है कि दिल्ली के रजिस्ट्रेशन नंबर वाली लाल रंग की थार गाड़ी से यह हादसा हुआ और गाड़ी पर कमर्शल नंबर प्लेट लगी हुई थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, मृतक के परिजनों ने दिल्ली पुलिस पर मामले को दबाने की कोशिश करने और आरोपी की गिरफ्तारी में जान बूझकर देरी करने का आरोप भी लगाया है।

ऐक्टर Silambarasan की कार ने 70 साल के शख्स को कुचला, हॉस्पिटल में हुई मौत, ड्राइवर गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक, हादसा बुधवार सुबह 8 बजे के करीब जनपथ पर डॉ. आंबेडकर इंटरनैशनल सेंटर और ली मैरिडियन होटल के बीच हुआ। सुबह गिरधारी लाल जब चाय लेने के लिए सड़क के दूसरी ओर फुटपाथ के किनारे बने एक टी स्टॉल पर जा रहे थे, उसी दौरान राजेंद्र प्रसाद रोड के गोल चक्कर से आकर विंडसर प्लेस की तरफ जा रही तेज रफ्तार एसयूवी उन्हें कुचलते हुए निकल गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, आरोपी चालक गाड़ी समेत फरार हो गया।

navbharat times -Chapra Accident News : तेज रफ्तार ट्रक ने महिलाओं को रौंदा, 3 की मौत, शादी की खुशियां मातम में बदली
गिरधारी लाल के भाई जमुना लाल ने बताया कि हादसे के वक्त वह घटनास्थल से कुछ ही दूर मौजूद थे। चाय के स्टॉल पर खड़े कुछ लोगों ने पीछा करके गाड़ी को रुकवाने की कोशिश भी की, लेकिन ड्राइवर तेजी से निकल गया। बाद में लोगों ने पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद पुलिस आई और गिरधारी लाल को आरएमएल हॉस्पिटल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद शाम को परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव को अपने गांव ले गए।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link