दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, पार्किंग शुल्क में 18 गुना बढ़ाने का आदेश वापस लिया

161

नई दिल्ली: दिल्ली की जनता के लिए खुशखबरी, दिल्ली सरकार ने कारों पर लगने वाले पार्किंग शुल्कों और व्यावसायिक वाहनों के लिए वार्षिक शुल्कों को एक जनवरी से 18 गुना बढ़ाने के अपने निर्देश को वापस ले लिया है.

जी हां, दिल्ली परिवहन विभाग ने शुक्रवार को शहर के तीनों नगर निगमों द्वारा बढोत्तरी की एक सिफारिश पर हामी भारी है. दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इसमें अनियमितताओं के चलते अपने विभाग पूर्व आदेश को सोमवार को वापस लेने का निर्देश दिया है. मंत्री ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि उत्तर, दक्षिण, पूर्वी दिल्ली नगर निगमों में पार्किंग शुल्कों में बढ़ोतरी के सिलसिले में उप लेखा नियंत्रक प्रदीप कुमार के 21 दिसंबर 2018 के हस्ताक्षर से परिवहन विभाग की ओर से नियुक्त आदेश कई कारणों से अनियमितता प्रतीत हो रहा है.

story delhi govt withdraws order on revised parking charges 1 news4social -

कैलाश गहलोत का ट्वीट

कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर लिखा है कि परिवहन विभाग को उत्तर, दक्षिण, पूर्वी दिल्ली नगर निगमों में पार्किंग शुल्क बढ़ाने के संयोग में 21.12.2018 तारीख के आदेश को वापस लेने के लिए भी कहा गया है. व्यावसायिक और गौर व्यावसायिक वाहनों को तब तक बढ़ा हुआ पार्किंग शुल्क देने की कोई जरूरत नहीं है जब तक इस मामले की नए सिरे से जांच न हो जाए.  उन्होंने आगे कहा कि शुल्क में इजाफे का पूर्ववर्ती आदेश केंद्रीय शहरी मामले की ओर से अधिसूचित नहीं लिया गया था जिसका नगर निगम पर प्रशासनिक नियंत्रण है. हालांकि इसके दिल्ली सरकार के कानून विभाग से भी कोई राय नहीं मांगी गई थी.