Delhi Crime News: दिल्ली में ट्रक ड्राइवर ने कांस्टेबल को अगवा किया, डीजल भरवाया, 50 हजार रुपये छीने, हाइवे पर छोड़ भागे

219
Delhi Crime News: दिल्ली में ट्रक ड्राइवर ने कांस्टेबल को अगवा किया, डीजल भरवाया, 50 हजार रुपये छीने, हाइवे पर छोड़ भागे

Delhi Crime News: दिल्ली में ट्रक ड्राइवर ने कांस्टेबल को अगवा किया, डीजल भरवाया, 50 हजार रुपये छीने, हाइवे पर छोड़ भागे

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में हाइवे पर बाइक से पेट्रोलिंग कर रहे एक हेड कॉन्स्टेबल को ट्रक ड्राइवर और हेल्पर अगवा कर ले गए। दिल्ली से 3 घंटे की दूरी तय करने के बाद पुलिसकर्मी को रेवाड़ी में पुल के पास फेंक दिया गया। स्वरूप नगर थाने की टीम टोल के सीसीटीवी कैमरे चेक करते हुए आरोपियों तक जा पहुंची और दोनों किडनैपरों को गिरफ्तार कर ट्रक को जब्त कर लिया।

ट्रक ड्राइवर से पूछताछ के लिए रुके कांस्टेबल
पुलिस अफसर ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि आधी रात को हाइवे पर रोड साइड अक्सर ट्रक खड़े हो जाते हैं। जिसकी वजह से ट्रक ड्राइवरों और हेल्पर से लूटपाट और पीछे से आ रही तेज रफ्तार गाड़ियों से एक्सीडेंट होने का खतरा बना रहता है। इसकी रोकथाम के लिए हाइवे पट्रोलिंग शुरू की गई है। 21 जुलाई की आधी रात करीब डेढ़ बजे हाइवे पर एक सुनसान जगह लोडेड ट्रक खड़ा था। स्वरूप नगर थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल हरदीप सिंह और एक अन्य कॉन्स्टेबल सरकारी बाइक पर पट्रोलिंग करते हुए वहां पहुंचे। हेड कॉन्स्टेबल ने ट्रक सुनसान जगह खड़े रखने का कारण पूछा। ड्राइवर ने कहा कि उनका एक और ट्रक आ रहा है। उन्हें इंदौर जाना है। पुलिसकर्मी ने ड्राइवर से ट्रक को आगे कही सुरक्षित जगह पर खड़ा करने को कहा। आरोप है कि ड्राइवर ट्रक ले जाने की बजाय उनसे बहस करने लगा। इसके बाद ड्राइवर को एक किमी दूर हाइवे के पास पुलिस चौकी पर चलने को कहा गया। हेड कॉन्स्टेबल हरदीप ट्रक में चढ़ गए, जबकि अपने साथी कॉन्स्टेबल को बाइक लेकर चौकी पर पहुंचने को कहा।

कांस्टेबल को बैठाकर ले भागा ट्रक ड्राइवर
आरोप है कि हरदीप जैसे ही ट्रक में बैठे, ड्राइवर ने ट्रक की स्पीड बढ़ा दी और तेजी से भगाने लगा। बाइक की चाबी हरदीप की जेब में रहने की वजह से साथी पुलिसकर्मी आधी रात को वहीं छूट गए। इस बीच ट्रक ड्राइवर और हेल्पर ने हरदीप का फोन छीनकर स्विच ऑफ कर कब्जे में ले लिया। हेल्पर ने उन्हें बंधक बना लिया और उनका एटीएम कार्ड भी लूट लिया। उनके कार्ड से आरोपियों ने करीब 5 हजार रुपए का डीजल भरवाया। 50 हजार रुपये खाते से निकलवा लिए। ट्रक दिल्ली बॉर्डर को पार कर गुरुग्राम मानेसर होते हुए करीब 130 किलोमीटर दूरी तय कर 3 घंटे में तड़के 5 बजे रेवाड़ी के पास पहुंचा। जहां एक पुल पर हेड कॉन्स्टेबल को धक्का देकर आरोपी फरार हो गए। उस समय तेज बारिश हो रही थी। 22 जुलाई की सुबह हरदीप पैदल करीब 12 किमी चलकर पेट्रोल पंप तक पहुंचे। वहां लोगों की मदद से करीब 8:30 बजे स्वरूप नगर थाने में कॉल करके आपबीती बताई।

हरदीप को ढूंढी दिल्ली पुलिस
इधर, फोन स्विच ऑफ और अचानक लापता हुए हरदीप को खोजने रात में ही थाने के एसआई राम अवतार गुर्जर, एएसआई सचिन यादव, हेड कॉन्स्टेबल प्रदीप दिल्ली से एक एक सीसीटीवी कैमरे की जांच करते चले गए। ट्रक का नंबर मिल चुका था। रेवाड़ी पुलिस हरदीप की लोकेशन पर पहुंची। हरदीप का वहां के अस्पताल में ट्रीटमेंट कराया गया। थाने से दूसरी टीम के पहुंचने पर हरदीप को उन्हें सौंपा।

पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा
इसके बाद पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में निकली। ट्रक नंबर RJ-26 की आरटीओ से डिटेल निकाली गई। ड्राइवर का नंबर स्विच ऑफ था, जबकि हेल्पर का चालू था। टीम टोल चेक करते हुए कुछ घंटे के फासले पर भीलवाड़ा पहुंची। वहां की पुलिस को पहले ही सूचना दे दी गई थी। नाकाबंदी करके ट्रक को पकड़ लिया गया। आरोपियों की पहचान डाबर कला निवासी ड्राइवर भागीरथ गुर्जर और हेल्पर शंकरलाल के रूप में हुई। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया। यह ट्रक भागीरथ के बड़े भाई का है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link