देहरादून: IMA में भिड़े ताजिकिस्तान और भारत के कैडेट्स, कई को आई गंभीर चोट

445
देहरादून: IMA में भिड़े ताजिकिस्तान और भारत के कैडेट्स, कई को आई गंभीर चोट

देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में बुधवार रात ताजिकिस्तान और भारतीय कैडेट आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और 8 भारतीय कैडेट्स को गंभीर चोटें भी आई हैं.

देहरादून: भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में बुधवार रात ताजिकिस्तान और भारतीय कैडेट आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और 8 भारतीय कैडेट्स को गंभीर चोटें भी आई हैं. मामला सामने आने के बाद आईएमए ने जांच शुरू कर दी है और प्रशासन का कहना है कि कैडेट्स के खिलाफ अकादमी के नियमों (Academy Rule) के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मामूली बात पर शुरू हुआ विवाद

भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में भारत के अलावा कई अन्य देशों के कैडेट्स को भी प्रशिक्षण दिया जाता है. मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने के लिए ये देश अपने कैडेट आइएमए (IMA) में प्रशिक्षण के लिए भेजते हैं. इसी के तहत ताजिकिस्तान (Tajikistan) के कैडेट्स भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में ट्रेनिंग ले रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, बुधवार रात मामूली बात पर कैडेट्स के बीच कहासुनी हो गई, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें: भारत में सबसे लंबा कार्यकाल किस मुख्यमंत्री का रहा है?

आईएमए ने जांच शुरू की

आईएमए प्रशासन ने बताया कि बुधवार रात को प्री-कमीशन ट्रेनिंग के दौरान जेंटलमैन कैडेट्स के बीच मारपीट हुई थी, जिसमें कुछ कैडेट्स को चोट आई है. इसके साथ ही आईएमए प्रशासन ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और दोषी कैडेट्स के खिलाफ अकादमी के नियमों के हिसाब से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Source link