32 वर्षीय हुई बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण: जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े कई पहलुओं के बारे में

0

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज 32 वर्ष की हो गयी हैं. ‘न्यूज़ 4 सोशल’ की पूरी टीम की तरह से उन्हें इस दिन की हार्दिक शुभकामनायें. आइये जानते हैं बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली दीपिका की जिंदगी से जुड़े कुछ खास पहलुओं के बारे में.
1 – मशहूर बैडमिंटन खिलाडी प्रकाश पादुकोण की पुत्री दीपिका पादुकोण खुद भी एक राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाडी रही हैं और वह बैंगलोर में ही पली बढ़ी हैं.
2 – फराह खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुवात करने वाली दीपिका पूर्व में एक मॉडल भी रही हैं. हालाँकि वो पहली बार गायक हिमेश रेशमिया के एल्बम ‘तेरा सुरूर’ के गाने ‘नाम है तेरा’ से सुर्ख़ियों में आयी थी.
3 – 2006 में दीपिका ने एक्‍टर उपेंद्र के साथ कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से पर्दे पर एंट्री ली और यह फिल्म काफी सफल भी साबित हुई थी.
4- अपनी पहली ही फिल्म में कई बेस्ट न्यूकमर का अवार्ड जीत चुकी दीपिका को उनकी फिल्म ‘कॉकटेल’, ‘बाजिराओ मस्तानी’, ‘रामलीला’ एवं ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ से एक नयी पहचान भी मिली.


5- हाल ही उनकी फिल्म ‘पद्मावती’ काफी विवादों में रही, हालाँकि अब उस फिल्म का नाम बदल कर ‘पद्मावत’ कर दिया गया और वो अब कई सारे कट्स एवं सुधार के साथ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ के लिए तैयार है
6- पिछले साल ही उन्होंने हॉलीवुड में भी एंट्री ली और वो फिल्म ‘ट्रिपल एक्स : रिटर्न ऑफ द जेंडर केज’ से सुर्ख़ियों में आयी. इस फिल्म में दीपिका और हॉलीवुड स्टार विन डीजल की जोड़ी को काफी पसंद किया गया. हालांकि यह फिल्‍म ज्‍यादा बड़ी हिट साबित नहीं हो सकी.
7- उनके नाम बॉलीवुड की 5 ऎसी फ़िल्में हैं जिन्होंने 100 करोड़ रूपये से ज्यादा का कारोबार किया. और आज वो बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल हैं.

आपको बता दें की दीपिका पादुकोण न केवल अपनी अभिनय की कला के लिए जानी जाती हैं बल्कि वो अपने जीवन के कई पहलुओं को सार्वजनिक करने के लिए भी जानी जाती हैं. उन्होंने अपने डिप्रेशन से जूझने की कहानी सार्वजनिक की थी जो काफी लोकप्रिय हुई थी. वो कई सारे ऐसे सामाजिक संगठनों के साथ भी काम करती हैं जो डिप्रेशन के शिकार लोगों की मदद करते हैं.
रणवीर सिंह के साथ अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रहने वाली दीपिका पादुकोण ,पूर्व में रणबीर कपूर को भी डेट कर चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − fifteen =